टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

असम में ताजपोशी, प्रधानमंत्री समेत कई केंद्रीय मंत्री कर सकते है शिरकत

एजेंसी/ sonowal1असम में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत के बाद आज सर्बानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने रविवार को असम के राज्यपाल पी.बी. आचार्य सेमुलाकात कर राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया था।

सोनोवाल खानपाड़ा के वेटरिनरी कॉलेज मैदान में शपथ लेंगे। इसी मैदान में नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान सभा को संबोधित किया था। शपथ ग्रहण को लेकर तमाम तैयारियां कर ली गई हैं। सोनोवाल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई केंद्रीय मंत्री भाग लेंगे। बताया जा रहा है की कई राज्य के मुख्यमंत्री भी सोनोवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे।

रविवार को सोनोवाल ने भाजपा के 60 विधायकों की एक सूची राज्यपाल को सौंपी थी, जिन्होंने उन्हें सर्वसम्मति से सदन में अपना नेता चुना है। इसके अलावा अगप और बीपीएफ के नेताओं ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए अपने समर्थन के पत्र सौंपे। 126 सदस्यीय सदन में भाजपा, अगप और बीपीएफ को मिलाकर कुल विधायकों की संख्या 86 है।

बता दें की सोनोवाल ने रविवार शाम को असम के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके तरुण गोगोई से कोइनाधारा स्थित उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की थी और उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें आमंत्रित किया।

 
 

Related Articles

Back to top button