फीचर्डराष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश में आरक्षण की मांग को लेकर हिंसक प्रदर्शन

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/  kapu-violence_650x400_81454253372हैदराबाद: आंध्र प्रदेश में ओबीसी दर्जे के तहत आरक्षण की मांग को लेकर कापू जाति के प्रदर्शन के दौरान रविवार को प्रदर्शनकारियों ने रत्नांचल एक्सप्रेस के 8 डिब्बों को आग के हवाले कर दिया। रविवार देर रात जाकर विरोध प्रदर्शन खत्म हुआ और फिलहाल पुलिस एवं प्रशासन रेल लाइनों को साफ करने में जुटे हैं।

इस घटना में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। उन्होंने यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतरने को कहा और इसके बाद बोगियों में आग लगा दी।

प्रदर्शनकारियों ने इसके बाद दो पुलिस थानों में भी आग लगा दी। हिंसा में कम से कम 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने टुनी रेलवे स्टेशन पर भी तोड़फोड़ की, जिसमें चार रेलकर्मी जख्मी हो गए। इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गए हैं। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने तुरंत एक आपात बैठक की।

कापू जाति के हजारों की संख्या में समर्थक पूर्वी गोदावरी के टुनी टाउन में जुटे हैं। इसमें कापू जाति के विभिन्न पार्टियों के नेता भी शामिल हैं और ओबीसी के तहत आरक्षण दिए जाने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की ओर से आगजनी के बाद कई ट्रेनों को दूसरे रास्तों पर मोड़ दिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button