अजब-गजबटॉप न्यूज़फीचर्ड

आईफोन एसई की भारत में यह होगी कीमत और लॉन्च की तारीख भी जानें

iphone_se_all_coloursसेन फ्रांसिसको के क्यूपर्टिनो शहर में एक मीडिया कॉन्फ्रेंस में ऐप्पल ने आईफोन एसई से पर्दा उठा लिया। यह कंपनी का अब तक का सबसे सस्ता आईफोन मॉडल है। आईफोन एसई की कीमत 30,000 रुपये से शुरू होगी। यह जानकारी ऐप्पल ने दी। भारत में यह अप्रैल महीने की शुरुआत में उपलब्ध होगा।

आईफोन एसई में 4 इंच का डिस्प्ले है और इसके दो स्टोरेज वेरिएंट हैं- 16 जीबी और 64 जीबी। इसके स्पेसिफिकेशन आईफोन 6एस वाले ही हैं जिसे ऐप्पल ने पिछले साल लॉन्च किया था। इसके साथ ऐप्पल ने कुछ एक्सेसरी भी लॉन्च किए। कंपनी ने ब्लैक और मिडनाइट ब्लू कलर वेरिएंट में लेदर केस पेश किए। इनकी कीमत 2,900 रुपये होगी। लाइटनिंग डॉक्स 3,700 रुपये में मिलेंगे।

नए आईफोन के जरिए ऐप्पल की कोशिश उन यूज़र को लुभाने की है जो छोटे स्क्रीन वाले हैंडसेट पसंद करते हैं और साथ में ज्यादा पैसे भी नहीं खर्चना चाहते। आईफोन एसई के फ़ीचर भले ही आईफोन 6एस वाले हों लेकिन यह दिखने में कंपनी के पिछले 4 इंच डिस्प्ले वाले आईफोन 5एस जैसा ही है। यह स्पेस ग्रे, सिल्वर, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

अब बात स्पेसिफिकेशन की। आईफोन एसई में आईफोन 6एस वाले ऐप्पल ए9 चिपसेट और एम9 मोशन कोप्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का आईसाइट (रियर) कैमरा दिया गया है जो 4के वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगा। अब तक के सबसे सस्ते आईफोन में ब्लूटूथ 4.2, बेहतर वाई-फाई और एलटीई कनेक्टिविटी फ़ीचर भी हैं। इसमें ऐप्पल की पहचान बन चुका टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर भी है और साथ में ऐप्पल पे के लिए सपोर्ट भी।

DISPLAY

4.00-inch

PROCESSOR

FRONT CAMERA

1.2-megapixel

RESOLUTION

640×1136 pixels

RAM

OS

iOS 9.3

STORAGE

16GB

REAR CAMERA

12-megapixel

BATTERY CAPACITY

 
 

Related Articles

Back to top button