स्पोर्ट्स

आज तक नहीं लगाया एक भी शतक फिर भी इस खिलाडी बना दिए विराट और रोहित से ज्यादा रन

वैसे तो खेल की दुनिया में कई ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी है, जिन्‍होने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के दम पर कई ऐसे महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये है, जिन्‍हें किसी अन्‍य खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। वहीं आज हम एक‍ ऐसे खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है जिसमें बिना शतक लगाये ही विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी अधिक रन बना लिये है, खिलाड़ी का नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि जब भी टी20 की बात आती है, तो विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम सबसे पहले आता है, क्‍योंकि इन दोनो खिलाडि़यों ने टी20 क्रिकेट में बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम बना लिये हैं, पर आपको जानकर हैरानी होगी कि खेल जगत में एक ऐसा भी दिग्‍गज खिलाड़ी है जिसने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के दम पर टी20 में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है। यहां तक कि इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने रोहित व विराट कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब आप सोच रहे होगें कि आखिर किस खिलाड़ी की बात की जा रही है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अगर टी20 क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट महिला व पुरूष खिलाडि़यों को एक समान माना जाये तो भारतीय स्‍टार महिला खिलाड़ी मिताली राज ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को रनों के मामले में पीछो छोड़ दिया है। अगर इनके आंकड़ो पर नजर डाली जाये, तो जहां रोहित शर्मा व विराट कोहली के क्रमश : 2207 व 2102 रन है, तो वहीं भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ने अब तक 79 पारियों में 37.20 की औसत से 2232 रन बनायें है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में आई. सी. सी. वर्ल्ड T20 चैंपियनशिप के आयोजन में मिताली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली को रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया है। मिताली राज की इस उपलब्धि के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रति क्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍व पूर्ण राय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button