टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

आज बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगायेंगे अमित शाह

वाराणसी। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आज रविवार शाम विन्ध्याचल से सीधे वाराणसी आयेंगे। गृहमंत्री (Home Minister) का हेलीकॉप्टर सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में बने अस्थाई हेलीपेड पर उतरेगा। गृहमंत्री (Home Minister) यहां से सड़क मार्ग से कड़ी सुरक्षा के बीच वाहनों के काफिले में श्री काशी विश्वनाथ दरबार (Kashi Vishwanath Darbar) में पहुंचेंगे।

मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन के बाद गृहमंत्री विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण करेंगे। गृहमंत्री मंदिर से वापस विश्वविद्यालय के खेल मैदान में आयेंगे और हेलीकाप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे। यहां विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे। गृहमंत्री के आने का संकेत मिलते ही जिला प्रशासन सुरक्षा और यातायात व्यवस्था की तैयारियों में जुट गया।

बताते चले, गृहमंत्री विन्ध्याचल में रविवार को मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने के बाद भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद विंध्याचल से जीआइसी मैदान महुवरिया के लिए निकलेंगे। जीआइसी मैदान में लगभग एक घंटे की मौजूदगी में गृहमंत्री विंध्य कारिडोर, रोप-वे सहित अन्य विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। यहां से फिर वाराणसी के लिए हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर जायेंगे।

Related Articles

Back to top button