जीवनशैली

आप अपने बालों के बारे में इतना क्यों सोचते हो… ?

बालों को लेकर लोग काफी सजग रहते हैं. कमजोर और पतले बालों के अलावा उनका सफेद होना, झडना और बालों में रूसी की समस्या अकसर लोगों को परेशान करती है. यही नहीं, इन समस्याओं के बारे में सलाह देने वाले लोगों की भी कोई कमी नहीं है. हर किसी के पास कोई न कोई नुस्खा तो होता ही है. ऐसी स्थिति में कई बार लोग गलत तरीके से अपने बालों का ख्याल रखने लगते हैं.

हालांकि हम अपनी जिंदगी में बालों के बारे में काफी सोचते हैं. बाल शरीर का अहम हिस्सा और यही वो चीज है जिससे हमरा चेहरा आकर्षक नजर आता है. बिना आकर्षण के चेहरा भी फीका नजर आता है. वहीं बालों के ऊपर हम साल भर में काफी सारा खर्च भी कर देते हैं. सैलून या पार्लर में जाकर बालों को संवारने के लिए काफी उपाय करवाने पड़ते हैं. हालांकि इसके बाद अगर कोई कह दे कि तुम्हारे बाल अच्छे नहीं लग रहे हैं तो फिर उदासी आना भी लाजमी है क्योंकि बालों पर खूब सारे पैसे खर्च करने के बाद आपने बालों की वो स्टाइल बनवाई जो आपको पसंद है और फिर कोई ऐसा बोले की यह अच्छी नहीं है तो फिर गुस्सा तो आएगा ही.

आजकल लोग फैशन को लेकर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं. ऐसे में लोग अपने बालों और हेयर स्टाइल पर पूरा ध्यान देते हैं. लेकिन लोगों को कई बार खराब हेयर कट का सामना भी करना पड़ता है. जिसके बाद लोग अपने हेयर स्टाइल को लेकर भी सोचना शुरू कर देते हैं. वहीं लोग बाल स्ट्रेट रखना पसंद करते हैं क्योंकि स्ट्रेट बालों में लोगों का बेड हेयरकट काफी कम दिखता है. वहीं स्ट्रेटनर की मदद से बालों को सीथा किया जा सकता है और बेड हेयरकट से बचा भी जा सकता है,

वहीं कभी-कभार हेयर कट के बाद ब्लो ड्राइर का इस्तेमाल करने से हमें अपना हेयरकट बेकार लगने लगता है. आपके बालों में कितनी ही खराब कट क्यों ना हुआ हो, लेकिन आप कभी भी अपने बालों में फिर से कैंची चलाने के बारे में ना सोचें. वहीं खराब कट होने के बाद लोग सैलून जाकर हेयर स्टाइलर की मदद लेकर उससे बदलवा भी लेते हैं. दरअसल, बालों की देखभाल और उनके बारे में सोचना जरूरी होता है क्योंकि बेजान बाल और गंजापन हमारे लुक को भी बिगाड़ देता है.

Related Articles

Back to top button