फीचर्डमनोरंजन

आमिर खान ने दी सेंसर बोर्ड को नसीहत, सुन लें पहलाज निहलानी

सेंसर बोर्ड के फिल्मों को लेकर बेतुके रवैये के लिए आमिर खान ने मीडिया से बात की है। आमिर खान की आने वाली फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के ट्रेलर लान्च के दौरान मीडिया ने उनसे पूछा कि क्या सेंसर बोर्ड फिल्म मेकर्स को उनका काम करने से रोकता है? 
आमिर खान ने इस सवाल पर सेंसर बोर्ड को नसीहत देते हुए कहा, “मेरे अनुसार सीबीएफसी (सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) का काम फिल्मों के सीन्स या कंटेंट को सेंसर करना नहीं होता बल्कि फिल्मों को उनके कंटेंट के अनुसार सर्टिफिकेट और ग्रेड देना होता है।”

अब आठवीं तक बच्चों को फेल न करने की नीति होगी खत्म…

आमिर खान ने दी सेंसर बोर्ड को नसीहत, सुन लें पहलाज निहलानीआमिर खान

दरअससल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आने वाली फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ को सेंसर बोर्ड ने 48 कट दिए हैं। इससे पहले ‘लिप्सटिक अंडर माय बुर्का’ को लेकर भी सेंसर बोर्ड का रवैया कुछ ठीक नहीं था।

आपको बता दें कि सेंसर बोर्ड ने न सिर्फ फिल्म को 48 कट दिए है बल्कि फिल्म की प्रोड्यूसर किरण श्रॉफ से भी बेतुके सवाल किए हैं।

सेंसर बोर्ड की सीनियर मेंबर ने किरण से कहा, “महिला होकर आप ऐसे सबजेक्ट पर फिल्म कैसे बना सकती हो?”

अभी-अभी: बॉलीवुड के इस बड़े अभिनेता की हालत हुई गंभीर, हुए ICU में भर्ती

इस फिल्म को सर्टिफिकेट देने से सेंसर बोर्ड ने किया इंकार

पहलाज निहलानी

​इतना ही नहीं बोर्ड के एक और मेंबर ने उनका समर्थन करते हुए कहा, “वो महिला कैसे हो सकती हैं अगर वो जींस और टी शर्ट पहनती हैं?” 

इसके साथ ही मलयालम फिल्म ‘का बॉडीस्केप्स’ को सर्टिफिकेट देने से भी सेंसर बोर्ड ने इंकार कर दिया है जिसके लिए सेंसर अध्यक्ष पहलाज निहलानी को हाई कोर्ट से नोटिस भिजवाया गया है। इससे पहले अनुष्का शर्मा भी सेंसर बोर्ड को यही सलाह दे चुकी हैं। 

 

Related Articles

Back to top button