मनोरंजन

आलिया भट्ट बेजुबान जानवरों के लिए कर रही हैं काम

आलिया भट्ट का जानवरों से प्यार किसी से छिपा नहीं है। खासकर जो उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं, उन्हें तो यह बात और भी अच्छे से पता होगी। बता दें कि आलिया का जनवरों से प्यार सिर्फ सोशल मीडिया पोस्ट तक सीमित नहीं है। उन्होंने जानवरों की सुरक्षा के लिए एक पहल शुरू की है। हाल ही में उन्होंने इसके बारे में बात भी की। बेजुबानों के लिए काम कर रही हैं आलिया भट्ट

उनके इस पहल का नाम ‘को-एग्जिस्ट’ है। आलिया ने कहा, ‘इस क्षेत्र की तरफ मेरा झुकाव हमेशा से था। मेरी एक पूरी टीम है जो इस कैम्पेन के लिए काम करती है। मैं को एग्जिस्ट का चेहरा हो सकती हूं लेकिन कई लोग हैं जो इसके लिए प्लान बनाते हैं और मुझे असिस्ट करते हैं। एक ऐक्टर होने के नाते मुझे अच्छी रीच मिल जाती है। मैं हमेशा कुछ अच्छा करना चाहती थी। मुझे जानवरों से खास जुड़ाव है। हमें हमेशा अपने देश, दुनिया और आसपास के वातावरण के प्रति सुरक्षा का भाव रखना चाहिए। अगर हम सिर्फ अपने बारे में सोचेंगे तो हम एक स्वार्थ भरा जीवन बिताएंगे। मेरा मकसद इसके लिए ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाना है। 

बदलाव लाने के बारे में आलिया ने कहा कि बदलाव लाना मुश्किल होता है लेकिन नामुमकिन नहीं। हाल ही में आलिया ने जानवरों को गोद लेने के लिए एक अभियान चलाया था और इसमें कई जानवरों को घर मिल गया था। 

 
 

Related Articles

Back to top button