मनोरंजन

बॉलीवुड के इन 10 मुस्लिम अभिनेताओं ने की हिन्दू लड़कियों से शादी, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारे ऐसे कलाकार मौजूद जिन्होंने अपने ही दोस्त या फिर अपने सह कलाकारों के साथ शादी रचा कर अपना घर बसा लिया। शादी करके घर बसाने के बाद आज यह कलाकार कई बच्चों के माता-पिता भी बन चुके हैं। आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने धर्म के बाहर की लड़कियों के साथ शादी रचाई है। अपनी जात पात और धर्म से ऊपर उठकर शादी रचाने वाले इन अभिनेताओं के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के 10 ऐसे अभिनेताओं के बारे में…

शाहरुख खान

किंग खान के नाम पर लोगों के बीच मशहूर हो चुके अभिनेता शाहरुख खान ने लव मैरिज की है। जहां शाहरुख खान एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखते हैं वही उनकी पत्नी गौरी एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती है।

आमिर खान

अब तक दो-दो शादियां कर चुके मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की पहली शादी रीना दत्ता के साथ हुई थी वहीं उनकी दूसरी शादी किरण राव के साथ हुई। आमिर खान की दोनों ही पत्नियां हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती है।

अरबाज खान

सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान की बात करें तो उन्होंने भी मलाइका अरोड़ा के साथ शादी रचाई जो कि एक हिंदू परिवार से संबंध रखती है। हालांकि आज उनकी यह शादी टूट चुकी है।

सोहेल खान

सलमान खान के भाई सोहेल खान ने भी एक हिंदू लड़की सीमा सचदेव के साथ लव मैरिज की है।

सैफ अली खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के नवाब अली सैफ अली खान की बात करें तो सैफ अली खान ने अब तक दो-दो शादियां रचाई है। उनकी पहली शादी अमृता सिंह के साथ हुई थी वहीं उनकी दूसरी शादी करीना कपूर के साथ हुई। सैफ अली खान की दोनों ही पत्नियां हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती है।

इमरान खान

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के भांजे इमरान खान की बात करें तो उन्होंने भी अवंतिका मलिक के साथ लव मैरिज की है।

इरफान खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेताओं में से एक इरफान खान ने भी एक हिंदू लड़की के साथ शादी रचाई है जिनका नाम सुतापा सिकंदर है।

फरदीन खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान की बात करें तो उन्होंने भी एक हिंदू लड़की के साथ शादी रचाई है। उनकी पत्नी नताशा माधवानी एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती है।

जायद खान

बॉलीवुड अभिनेता जायद खान की बात करें तो जावेद खान का फिल्मी कैरियर यूं तो उतना अच्छा नहीं रहा। बावजूद इसके लोगों ने उनके अभिनय को काफी ज्यादा पसंद किया। जायद खान ने भी एक हिंदू लड़की के साथ शादी रचाई जिसका नाम मलाइका पारेख बताया जाता है।

कबीर खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर कबीर खान की बात करें तो कबीर खान भी एक हिंदू लड़की के साथ शादी के बंधन में बंधे हैं। उनकी पत्नी मिनी माथुर एक हिंदू परिवार से संबंध रखती है।

Related Articles

Back to top button