राज्य

आस्ट्रेलिया दौरे के बाद घर लौटे धवन, कहा टीम इंडिया में खेलना सुखद अनुभव

download (2)दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ मंडी. टीम इंडिया की ओर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद मंडी से संबंध रखने वाले क्रिकेटर ऋषि धवन वापस अपने घर लौट आए हैं। घर पहुंचने पर ऋषि धवन ने अपने अनुभवों को सांझा करते हुआ बताया कि टीम इंडिया के साथ खेलना एक सुखद एहसास रहा।
इस दौरान क्रिकेट के बारे में कुछ नया सीखने का मौका मिला है, जो बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की मैने पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में कड़ी मेहनत करेंगे। अब उनका अगला उद्देश्य वर्ल्ड कप में खेलने का है जिसके लिए वह कड़ी मेहनत करेंगे।
लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश की
ऋषि धवन ने बताया कि बतौर हिमाचली खिलाड़ी टीम इंडिया में खेलने का अनुभव बहुत ही अच्छा रहा। उन्होंने कहा कि उन्हें सीरीज के दौरान सभी सहयोगी खिलाड़ियों का सहयोग मिला। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिमाचली खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया में खेलना अपने आप में सुखद एहसास कराता है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के लोगों को उनसे जो भी उम्मीदें थी उन पर उन्होंने खरा उतरने की कोशिश की है। भविष्य में भी अपनी कोशिश को जारी रखेंगे। गौरतलव है कि ऋषि धवन हिमाचल के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जो टीम इंडिया के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। इससे पहले प्रदेश के किसी भी क्रिकेटर को यह सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ है।
अब 20-20 वर्ल्ड कप के लिए करूंगा फोकस
ऋषि धवन ने बताया कि कि वह 20-20 वर्ल्ड कप को लेकर अपनी तैयारी करेंगे। मुझे वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं से उम्मीदें हैं। इसके लिए अभी से मेहनत करना शुरू कर दी है। ऋषि धवन का कहना है कि वर्ल्ड कप के लिए अगर उनका चयन टीम इंडिया के लिए होता है तो वह और ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।
परिस्थितियों के आधार पर उतारी जाती है टीम
मंडी पहुंचने पर ऋषि धवन ने बताया कि खेलने के लिए मैदान में किस खिलाड़ी को उतारना है यह मैदान की परिस्थितियों के आधार पर तय किया जाता है।
श्रीलंका के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में चयन को लेकर धवन ने बताया कि टीम में चयन नहीं होने का थोड़ा मलाल है, लेकिन यह सब चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि किस टीम के खिलाफ किस खिलाड़ी को मैदान में उतारना है।
भविष्य में कड़ी मेहनत करूंगा:
धवन ने बताया कि भविष्य के लिए वह अपने खेल में और ज्यादा सुधार लाने की कोशिश करेंगे, ताकि टीम इंडिया के लिए और बेहतर ढंग से परफॉर्म किया जा सके। इसके लिए उन्होंने कहा कि वह भविष्य में कड़ी मेहनत करेंगे।

Related Articles

Back to top button