स्पोर्ट्स

इण्डिया vs ऑस्ट्रेलिया विकेट लेने के बाद बच्चों की तरह खुश हुए कप्तान कोहली

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के अन्‍तर्गत टी20 सीरीज समाप्‍त होती 4 मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिये इंडियन टीम की घोषणा कर दी गई है। जिसके चलते संबंधित टीमे अपनी अपनी तैयारियों में लगी हुई है।आपको बता दें कि 6 दिसम्‍बर से खेले जाने वाली टेस्‍ट सीरीज के पहले ही इंडियन टीम और ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के मध्‍य अभ्‍यास मैच खेला गया। जिसमें विकेट लेने के पश्‍चात बच्‍चों की तरह खुश हुये कप्‍तान विराट कोहली,रिएक्‍शन देख आपकी भी नही रूकेगी हंसी।

दरअसल कप्‍तान विराट कोहली इंडियन टीम में अपनी आक्रामकता के लिये जाने जाते है,अक्‍सर देखा गया कि ये मैदान में कई गुस्‍से में दिखे है। हालांकि अभी हालही में हुये अभ्‍यास मैंच में विराट कोहली बच्‍चों की तरह हंसते हुये नजर आये। आपको बता दें कि टेस्‍ट सीरीज के तैयारियों के चलते टेस्‍ट सीरीज से पहले भारतीय टीम,ऑस्ट्रेलिया इलेवन के साथ चार दिवसीय अभ्यास मैचो में व्‍यस्‍थ रही है। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करने में भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशानी हुई थी। इसी बीच कप्‍तान विराट कोहली ने भी गेंदबाजी की। इस दौरान कोहली एक विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस अभ्‍यास मैंच में इंडियन टीम के खिलाडि़यों द्वारा पहली पारी में 358 रन बनायें। इस लक्ष्‍य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया इलेवन 500 से अधिक रन बनाने में कामयाब रही। इस दौरान पारी का 124वां ओवर कप्तान विराट कोहली करने के लिए आए, ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज हैरी नीलसेन को उमेश यादव के हाथों कैच आउट करा दिया। विकेट मिलने पर विराट की ख़ुशी और रिएक्शन देखने लायक था,मानों यकीन ही न हो रहा हो कि उन्होंने विकेट ले लिया है,हालांकि इससे पहले वह 5 ओवर कर चुके थे, अपने 6वें ओवर में उन्होंने ये सफलता हासिल की।

 

Related Articles

Back to top button