एबी डिविलियर्स की आक्रामक पारी, आरसीबी सात विकेट से विजयी

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने एबी डिविलियर्स (55) व विराट कोहली (43) के आक्रामक अंदाज से दुबई में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में राजस्थान  रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और कप्तान स्टीव स्मिथ (57) ने अर्धशतक  जड़ा जिससे टीम ने छह विकेट पर 177 रन बनाए.जवाब में  आरसीबी ने अंतिम ओवर तक चले रोमांचक मैच में 19.4 ओवर में तीन विकेट पर 179 रन बनाकर मैच जीत लिया. 

इससे पहले राजस्थान के कप्तान  स्मिथ ने सलामी जोड़ी में बदलाव  किया और  रोबिन उथप्पा (41 रन,22 गेंद, सात चौके, एक छक्का) और बेन स्टोक्स (15 रन, 19 गेंद, दो चौके) ने  टीम को अच्छी शूरूआत दी. ततिम का पहला विकेट 50 रन पर गिरा.  बेन स्टोक्स को मॉरिस की गेंद पर एबी ने कैच लपका. हालांकि  उथप्पा ने शानदार खेल दिखाते हुए तीसरे ओवर में वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर  चार चौके से 16 रन जोड़े. 

उथप्पा ने इसुरू उडाना की चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर पहला छक्का मारा. उथप्पा ने इस मैच में आईपीएल में अपने 4500 रन पूरे कर लिए.  पारी का दूसरा छक्का जड़ने वाले संजू सैमसन (9 रन, 6 गेंद, 1 छक्का) को चहल ने आउट किया. फिर चहल ने उथप्पा को आउट किया. इसके चलते राजस्थान रॉयल्स के आठ ओवर में तीन विकेट पर 69 रन हो गए थे. फिर स्टीव स्मिथ (57 रन, 36 गेंद, छह चौके और एक छक्का) और जोस बटलर (24 रन, 25 गेंद, 1 चौका, 1 छक्का) ने चौथे विकेट के लिए 46 गेंद में 58 रन की पार्टनरशिप की.  

क्रिस मॉरिस ने बटलर को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा. इसी बीच स्मिथ ने 30 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया. आरसीबी से क्रिस मॉरिस ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट झटके. युजवेंद्र चहल को दो विकेट मिले. राजस्थान रॉयल्स द्वारा 178 रन के  लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी का पहला विकेट  23 रन पर गिरा.  फिंच (14 रन, 11 गेंद, 2 छक्के) का कैच श्रेयस गोपाल की गेंद पर रोबिन उथप्पा ने लपका.

फिर  कप्तान विराट कोहली (43 रन, 32 गेंद, 1 चौका, 2 छक्का) और देवदत्त पडिक्कल (35 रन, 37 गेंद, 2 चौका) ने टीम को संभाला. राहुल तेवतिया ने देवदत्त को बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराकर इस पार्टनरशिप को खत्म किया. इसके बाद 14वें ओवर में युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को मारने के चक्कर में विराट का  कैच राहुल तेवतिया ने पकड़ा. 

फिर एबी डिविलियर्स  (नाबाद 55 रन, 22 गेंद, 1 चौका, 6 छक्का)  और गुरकीरत सिंह मान (नाबाद 19 रन,17 गेंद, 1 चौका) ने टीम को जीत दिलाई. आरसीबी अब 9 मैचों में छठी जीत से अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है, जबकि राजस्थान छठी हार से 7वें पायदान पर है.