स्पोर्ट्स

इतिहास में पहली बार इस गेंदबाज ने एक ओवर में छह विकेट लेकर बना डाला अनोखा रिकॉर्ड

मित्रों इस खेल की दुनिया में कई ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी है, जो अपने बेहतरीन खेल अभिनय से लोगो के दिलो पर आज तक राज करते आ रहे है। वहीं अगर बात करें भारतीय क्रिकेटरों की तो कई ऐसे क्रिकेटर है, जो अपने खेल अभिनय के दम पर ऐसे ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिये है, जो शायद ही कोई अन्‍य खिलाड़ी कर पायेगा। आज हम एक ऐसे ही खतरनाब गेंदबाज की बात करने वाले है, जिसने 1 ओवर में 6 विकेट लेने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि जिस गेंदबाज की आज बात की जा रही है, वो एकमात्र ऐसा गेंदबाज होगा जिसके नाम 1 ओवर में 6 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। वैसे 6 गेदों पर लगातार 6 विकेट लेना एक सपने के समान ही है, और यह करिश्माई रिकॉर्ड भी एक गेंदबाज ने हासिल ही कर लिया है। दरअसल जिस गेंद बाज की बात कर हरे है वो गोल्डन पॉइंट क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हैं। उन्होंने इक्कीस जनवरी 2017 को विक्टोरिया में बॉलरेट क्रिकेट एसोसिएशन के दो दिन के मैच में ईस्ट बेलेरेट की टीम के छह खिलाड़ियों को एक ही ओवर में पैवेलियन लौटाया था। अब आप यही सोच रहे होगें कि आखिर किस खिलाड़ी की बात की जा रही है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस गेंदबाज का नाम एलेड कैरी है,जिन्‍होंने छह खिलाड़ियों को ऑउट किया उनमें से पांच तो खाता भी नहीं खोल सके,कैरी ने दो खिलाड़ी कैच ऑउट,एक खिलाड़ी एलबीडब्ल्यू और तीन खिलाड़ियों को क्लीन बोल्ड कर विश्व रिकॉर्ड बनाने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। यह रिकॉर्ड बनाने के पश्‍चात खुद कैरी को भी यह एक सपने जैसा लग रहा था,माना जा रहा है,कि इस रिकॉर्ड को किसी खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है।

Related Articles

Back to top button