स्पोर्ट्स

इन खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के मुंह से छीनी जीत, दी 2-1 से शिकस्त…

टीम इंडिया ने तीसरे व आखिरी टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 30 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज अपने नाम की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित ओवरों में 144 रन बना सकी और मैच हार गई। आइए जानते हैं इस मैच के पांच हीरो कौन रहे?

दीपक चाहर
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए। चाहर ने हैट्रिक के साथ छह विकेट चटकाए। उन्होंने केवल 3.2 ओवर में सात रन देकर छह विकेट चटकाए। इसके साथ ही चाहर टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

श्रेयस अय्यर
रोहित और धवन के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ने भारत की तरफ से धमाकेदार पारी खेली। अय्यर ने 33 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पहला अर्धशतक जमाया।

केएल राहुल
केएल राहुल का भी बल्ला खूब चला। उन्होंने 35 गेंदों में सात चौके की मदद से 52 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 148.57 का था। तीसरे विकेट के लिए राहुल और अय्यर के बीच 59 रनों की साझेदारी हुई।

शिवम दूबे
शिवम दूबे ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 30 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके। दूबे ने विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को आउट कर टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला विकेट हासिल किया।

मनीष पांडे
इस सीरीज का पहला मुकाबला खेल रहे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे ने 13 गेंदों में तीन चौके की मदद से तेज 22 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button