जीवनशैली

इन 3 घरेलू नुस्खों से आसानी से दूर करें ब्लैकहेड्स

हर लड़की की ये समस्या होती है कि वो सबसे खूबसूरत दिखे इसके लिए आपको सैलून के कई चक्कर लगाने पड़ते है। लेकिन अगर आपका यह काम घर बैठे आसान हो जाए तो क्या कहना।इन 3 घरेलू नुस्खों से आसानी से दूर करें ब्लैकहेड्स चेहरे पर दाग-धब्बे बहुत बेकार लगते हैं खासकर नाक और लोअर लिप के नीचे होने वाले ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स। इन्हें ठीक करने के लिए तमाम कैमिकल्स से भरी चीज़ों का इस्तेमाल किया जाता है। बावजूद उसके ये बार-बार आ जाते हैं। बाहर मौजूद प्रदूषण और चेहरे को रेगुलर एक्सफोलिएट ना करने की वजह से यह होते हैं। यहां आपको ऐसे तीन आसान घरेलू पैक्स बता रहे हैं जिन्हें लगाकर ये परेशानी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी। बस इन पैक्स को नियमित तौर पर हर महीने दो बार इस्तेमाल करें।

एक चम्मच दूध में उतना ही बिना फ्लेवर वाला जिलेटीन पाउडर डालें। इसे दो से तीन मिनट माइक्रोवेव में गर्म करें। इस पेस्ट को हल्का ठंडा कर नाक पर दो से तीन लेयर में लगाएं। इस पेस्ट को 30 मिनट तक रखने के बाद हटाएं। इस पेस्ट का फर्क आपको पहली बार में ही दिखेगा।

इसे बनाने के लिए एक पैन में तीन चम्मच चीनी, दो चम्मच शहर और एक नींबू का रस डालें। गैस की आंच कम करके इसे पिघलाएं। गाढ़ा पेस्ट बनने से बाद इसे एक कटोरी में निकालें और इसे दो से तीन ड्रॉप ग्लिसरीन मिलाकर मिक्स करें। इस हल्के गरम पेस्ट को नाक पर अच्छी तरह लगाएं, 20 मिनट इसे लगाए रखने के बाद हटा लें। इस पेस्ट के दो से तीन इस्तेमाल में आपके पूरे ब्लैकहेड्स खत्म हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button