स्पोर्ट्स

इस खिलाड़ी ने लिया टी-20 क्रिकेट से संन्यास अब क्या करेगी टीम इंडिया, नाम जानकर रह जायेंगे दंग…

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि पिछले कुछ महीनों से कई खिलाडि़यों के सन्‍यास को लेकर काफी खबरे वायरल हुई है। आज भी एक दिग्‍गज क्रिकेटर ने क्रिकेट से संन्‍यास लेने का फैसला ले लिया है। इस खिलाड़ी ने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन से कई अहम रिकॉर्ड बनाये है। खबर के अनुसार इस बड़े खिलाड़ी ने टी0 क्रिकेट से सन्‍यास ले लिया है अब इंडियन टीम का क्‍या होगा।

आपको बता दें कि वैसे तो इन दिनो टेस्‍ट को लेकर कई खबरे सामने आ रही है जिसमें इंडियन टीम के खिलाड़ी पहले व दूसरे टेस्‍ट की हार के पश्‍चात तीसरे टेस्‍ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुये अपनी वापसी इस टेस्‍ट सीरीज में कर ली है। ऐसे में इस खबर ने तो जैसे सबको हतास ही कर दिया है क्‍योंकि लोगों के मन में यही सवाल उठने लगा था कि आखिर कौन सा ऐसा खिलाड़ी है जो इस समय सन्‍यास लेने का फैसला ले लिया है? हालांकि इस खिलाड़ी के संबंध में जानकर आप लोगों को थोड़ी सी हैरानी अवश्‍य होगी।यह खिलाड़ी लगातार कई अहम मुकाबलों में अच्‍छा प्रदर्शन करते हुये लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बना ली है। इसमें कोई दो रॉय नही है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिस दिग्‍गज खिलाड़ी की बात कर रहे है वो 35 वर्षीय टीम की सबसे अनुभवी महिला क्रिकेटर झूलन ने अपने करियर में 68 टी20 मुकाबलों में कुल मिलाकर 56 विकेट चटकाए हैं जिसमे झूलन का औसत 21.94 का रहा है अपने टी20 करियर में झूलन ने 5.45 की इकॉनमी से रन दिए हैं, उनका टी20 में सबसे अच्छा प्रदर्शन 5 विकेट 11 रन देकर है जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। इसके अतिरिक्‍त झूलन वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाली महिला क्रिकेटर बनी। झूलन ने 10 टेस्‍ट मुकाबलों में 40 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने के साथ ही इनके नाम 200 से भी अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इस महिला क्रिकेट के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button