अद्धयात्म

ईद का एडवांस टिकट खरीदने के लिए बस अड्डे पर जुटी हजारों की भीड़

eid-ul-fitr_650x400_71437213199एजेंसी/ ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका के मुख्य बस अड्डे पर ईद के मौके पर घर जाने के लिए एडवांस बस टिकट खरीदने वाले हजारों लोगों की भीड़ जुटी है। घर लौटने वालों की भारी संख्या को देखते हुए आधिकारिक रूप से इन टिकटों की बिक्री सोमवार से शुरू की गई।

6 या 7 जुलाई को मनाई जाएगी ईद…
मुस्लिम बहुल इस देश में ईद-उल-फितर का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। ईद रमजान के पवित्र महीने के तुरंत बाद मनाई जाएगी। इस बार ईद 6 या 7 जुलाई को मनाई जाएगी।

रविवार रात से ही लाइन में लगे थे लोग…
ढाका के सबसे बड़े गाबतोली बस अड्डे पर सोमवार सुबह से टिकट लेने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुटी, जो अपने परिवार के साथ ईद मनाने के लिए अपने घर लौटने के लिए टिकट ले रहे थे। इनमें से कई लोगों का कहना था कि वे रविवार रात से ही टिकट खिड़की पर लाइन में लगे हैं।

ट्रेन के एडवांस टिकट की बिक्री 22 जून से…
ट्रेन के एडवांस टिकटों की बिक्री 22 जून से शुरू हुई है।  बांग्लादेश रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि तीन दिवसीय ईद के त्योहार को लेकर यात्रियों की भारी भीड़ और अतिरिक्त मांग को देखते हुए विभिन्न रूटों पर कई अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी तथा वर्तमान ट्रेनों की डिब्बों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

30 दिन के रोज़े के बाद चांद दिखने पर मनेगी ईद…
बांग्लादेश की राजधानी में काम करने के लिए रहने वाले अधिकतर लोग अपने सबसे बड़े धार्मिक त्योहार ईद को अपने गांव जाकर ही मनाना पसंद करते हैं। उल्लेखनीय है कि ईद-उल-फितर या ईद का त्योहार इस्लाम के अनुयायियों का सबसे बड़ा त्यौहार है, जो माहे-रमजान में 30 दिन के रोज़े के बाद चांद दिखने पर मनाया जाता है।

Related Articles

Back to top button