ज्ञान भंडार

ईबे इंडिया ने करीब कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बेंगलूरू सेंटर बंद

download-1-1नई दिल्ली। ईबे इंडिया बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है| मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईबे के एक प्रवक्ता ने कहा, ”हम बेंगलूरू में अपनी टेक्नोलॉजी टीम में छंटनी कर रहे हैं और दुनियाभर में दूसरी जगहों पर काम फैला रहे हैं। ईबे के बेंगलूरू सेंटर में अब सिर्फ भारत के लिए बनने वाले प्रोडक्ट और काम पर ही ध्यान दिया जाएगा।” कंपनी में छंटनी के बारे में जानकारी सबसे पहले ‘टेक इन एशिया’ ने दी थी।

ईबे के प्रवक्ता ने आगे बताया, ”कंपनी के बेंगलूरू स्थित डेवलेपमेंट सेंटर में दो टीम हैं- एक एनाटिक्स टीम और दूसरी प्रोडक्ट व टेक टीम। प्रोडक्ट टीम में छंटनी की जानी है जबकि एनाटिक्स टीम जैसी है वैसी ही रहेगी।” उन्होंने आगे कहा, ”दोबारा व्यवस्थित होने के साथ ही अब बेंगलूरू में कुछ काम नहीं होंगे, इसलिए नौकरियो में कटौती करनी पड़ी। इसका मतलब यह नहीं है कि हम टेक्नोलॉजी टीम को भारत में खत्म कर रहे हैं बल्कि बचे हुए कर्मचारी अब अब भारत से जुड़े डेवलेपमेंट पर ध्यान देंगे और हम ज्यादा लोगों को भर्ती भी करेंगे।

हालांकि अभी तक कंपनी ने इस बारे में आधिकारिक आंकड़ा साझा नहीं किया है। लेकिन एनडीटीवी में छपी खबर के मुताबिक ईबे इंडिया के कुल कर्मचारियों में से करीब 30 प्रतिशत की छुट्टी की गई है। ईबे इंडिया में करीब 350 कर्मचारी हैं जिनमें से ताजा ‘छंटनी’ के बाद लगभग 100 लोगों को निकाले जाने की उम्मीद है।

 

Related Articles

Back to top button