उत्तराखंडराज्य

उत्तराखंड इलेक्शनः कांग्रेस अध्यक्ष बोले पीएम के चरण पड़े तो मतदाताओं का पड़ा अकाल

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 के संदर्भ में कांग्रेस ने कम मतदान होने के लिए भाजपा को दोषी ठहरा दिया। प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि जहां-जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कदम पड़े हैं वहां-वहां कम मतदान हुए हैं।

उत्तराखंड में जहां मोदी के कदम पड़े हैं वहां कम मतदान हुए

राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत करने के दौरान प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि जहां प्रधानमंत्री मोदी के कदम पड़े हैं वहीं पर मतदान का अकाल पड़ गया लेकिन मुख्यमंत्री हरीश रावत के गृह जिले अल्‍मोड़ा में कम मतदान की क्‍या वजह रही है इस सवाल से वो बचते नजर आये कम मतदान के लिए वह प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहराने से नहीं चूके।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मतदान बढ़ने को सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी फैक्टर के भाजपा के दावे की पोल खुल गई। इसके साथ ही उन्‍होंने मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर कांग्रेस को चुनाव में मदद करने वालों को धमकाने का आरोप भी लगाया और चुनाव प्रचार में भाजपा की ओर से खर्च की गई धनराशि की जांच की मांग की।

मीडिया के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव प्रचार में खर्च की गई धनराशि का ब्योरा दो मार्च के बाद देगी। दो मार्च को दून में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में 69 सीटों पर चुनाव लडऩे वाले पार्टी प्रत्याशी भी शिरकत करेंगे। टिहरी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी दिनेश धनै के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर उन्हें हराने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भाजपा को वोट डलवाने के आरोपों पर उन्होंने पलटवार किया कि धनै के मन में कांग्रेस के लिए सम्मान नहीं है। धनै पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ते तो उनका स्वागत किया जाता।

Related Articles

Back to top button