उत्तराखंडराज्यराष्ट्रीय

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी

400mwvishnuprayagदेहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग ने इस बार 21 और 23 अगस्त के लिए चेतवानी जारी की है। बताया जा रहा है कि इस बार राजधानी देहरादून समेत कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। बताया जा रहा है कि ये 48 घंटे लोगों को काफी भारी पड़ सकता है।

मौसम विभाग ने बताया कि द्रोणी का रुख उत्तराखंड की तरफ होने और पश्चिमी विक्षोभ के चलते 21 से 23 अगस्त तक राज्य में जोरदार बारिश के आसार बन रहे हैं। स्थितियां अनुकूल रहीं तो इस दौरान कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की भी संभावना है।

राज्य के पर्वतीय इलाकों में 141 मार्ग भूस्खलन के चलते बंद हो गया है। जिससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी जारी की थी चेतावनी प्रदेश में पहले भी मौसम विभाग ने भारी बारिश के चलते अलर्ट जारी किया था। वहीं बारिश के चलते कई जगह पर भूस्खलन के चलते कई लोगों की जान भी गई। गढ़वाल मंडल के कर्णप्रयाग में पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। गैरसैण के सारकोट गांव में अतिवृष्टि के चलते पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त होने से गांव का दूसरे हिस्सों से संपर्क कट गया है।

Related Articles

Back to top button