टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

उरुग्वे ने लगाई जीत की हैट्रिक, रूस को 3-0 से हराकर 16 में किया प्रवेश

समारा   । रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप के 21वें संस्करण में सोमवार को हुए मैच में उरुग्वे ने रूस को 3-0 से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई और ग्रुप ‘ए’ में नंबर एक पर पहुंच गया है। उरुग्वे की ओर से एडिंसन कावानी ने मैच के 90वें मिनट में तीसरा गोल कर रूस को रौंद दिया। इससे पहले रूस के डेनिस चेरीशेव के आत्मघाती गोल से उरुग्वे ने रूस को 2-0 से बढ़त बनाई। उरुग्वे की ओर से लक्सल्ट ने गेंद को गोल की ओर किक किया, इसी बीच रुस के स्ट्राइकर चेरीशेव का बीच में पैर लग गया और गेंद गोल पोस्ट में चली गई। रूस की यह बड़ी गलती उस पर भारी पर पड़ गई। वहीं इससे पहले उरुग्वे की ओर से टीम के स्टार खिलाड़ी लुइस सुआरेज ने मैच के पहले हाफ के 10वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई।
उरुग्वे की 21वें फीफा विश्वकप में यह लगातार तीसरी जीत है और इसी जीत के साथ वह ग्रुप ‘ए’ की अंकतालिका में नंबर एक पर पहुंच गया है। वहीं रूस को हार के साथ नंबर दो पर संतुष्ट करना पड़ेगा।
फीफा के एक दिलचस्प आंकड़े के अनुसार रूस ने अपने पहले मैच में किसी अन्य टीम से ज्यादा मैदान कवर किया है। रूस ने सऊदी अरब के खिलाफ समग्र रूप से कुल 118 किलोमीटर दौड़ लगायी और मिस्र के खिलाफ अगले मैच के बाद अपनी समग्र दौड़ को 233 किलोमीटर से ज्यादा पहुंचा दिया। मालूम हो कि उरुग्वे ने मिस्र और सऊदी अरब के खिलाफ अपने दोनों मैच 1-0 के अंतर से जीते हैं।

Related Articles

Back to top button