फीचर्डस्पोर्ट्स

श्रीलंका को हराकर एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, युवराज-कोहली ने खेली शानदार पारी

India’s Virat Kohli, right, is greeted by Sri Lanka’s wicketkeeper Dinesh Chandimal after India won their Asia Cup Twenty20 international cricket match in Dhaka, Bangladesh, Tuesday, March 1, 2016. (AP Photo/A.M. Ahad)
India’s Virat Kohli, right, is greeted by Sri Lanka’s wicketkeeper Dinesh Chandimal after India won their Asia Cup Twenty20 international cricket match in Dhaka, Bangladesh, Tuesday, March 1, 2016.

दस्तक टाइम्स एजेंसी/मीरपुर : एशिया कप टी-20 के तहत मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया। श्रीलंका पर इस शानदार जीत के साथ भारत एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया। एशिया कप में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है। विराट को कोहली ने अपना शानदार फॉर्म जारी ऱखते हुए 47 गेंदों में 56 रन बनाकर नाटऑउट रहे। युवराज सिंह ने विस्फोटक पारी खेली। युवराज ने 18 गेंदों में 35 रन बनाए। युवराज ने तीन चौक्के और तीन छक्के लगाए। श्रीलंका की  ओर से दिए गए 139 रन के लक्ष्य को भारत ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इससे पहले श्रीलंका ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 138 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। श्रीलंका की तरफ से चमारा कापुगेदारा ने सर्वाधिक 30 रन बनाये। 

डेथ ओवरों में तेजी से बने रन

डेथ ओवरों में मिलिंदा श्रीवर्धना (17 गेंद पर 22 रन), तिसारा परेरा (छह गेंद पर 17 रन) और नुवान कुलशेखरा (नौ गेंद पर 13 रन) की पारियों से उसकी टीम लगातार विकेट गंवाने के बावजूद कुछ अच्छे स्कोर तक पहुंच पाई। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिये। शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम की पिच पर घास थी और महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित करने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई। श्रीलंका के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को फिर से परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने में दिक्कत हुई और उसने स्पिन आक्रमण शुरू होने से पहले अपने चार विकेट 31 रन पर गंवा दिये थे।

नेहरा ने दिलाई पहली सफलता

आशीष नेहरा फिर से शुरू में भारत को सफलता दिलाने में सफल रहे। बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज की अपने दूसरे ओवर में की गई गुडलेंथ गेंद दिनेश चांदीमल (04) के बल्ले को चूमती हुई धोनी के दस्तानों में समा गई। बुमराह ने अगले ओवर में नये बल्लेबाज शेहान जयसूर्या (03) को खूबसूरत गेंद पर विकेट के पीछे कैच कराया। कापुगेदारा भाग्यशाली रहे क्योंकि नेहरा की उनके खिलाफ की गई पगबाधा की विश्वसनीय अपील अंपायर ने ठुकरा दी थी जबकि रीप्ले से लग रहा था कि वह आउट थे।पॉइंट टेबल पर सबसे आगे चल रही टीम इंडिया के हौंसले बुलंद है। अजिंक्य रहाणे की जगह शिखर धवन की अंतिम एकादश में वापसी हुई है। वह चोटिल होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। श्रीलंका ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

Related Articles

Back to top button