स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत के तूफान से उड़ी टीम वेस्टइंडीज, मैच के हीरो बने सिराज, जारी हुए आंकड़े देखे…

जसा की आप सभी जानते ही होगें कि वेस्‍टइंडीज दौरे का आगाज हो चुका है। आपको बता दें कि वेस्‍ट इंडीज दौरे के अन्‍तर्गत होने वाले सभी मुकाबले भारत की सरजमी पर होने वाले है, जिसमें इंडियन टीम अपनी मेहमान टीम वेस्‍ट इंडीज से वनडे, टेस्‍ट व टी20 के सभी मुकाबले खेलने वाली है, हालांकि उससे पहले अभ्‍यास मैंच खेला गया, पर आज हम भारत और वेस्‍ट इंडीज के कुछ आंकड़ों के संबंध में जानकारी देने वाले है।ऋषभ पंत के तूफान से उड़ी टीम वेस्टइंडीज, मैच के हीरो बने सिराज, जारी हुए आंकड़े देखे…

दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि खेल की दुनिया में इंडियन टीम अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के चलते सबसे खतरनाक टीमों मे गिना जाने लगा है तो वहीं वेस्‍ट इंडीज की टीम में भी ऐसे ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी है जो अपने बेहतरीन बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में माहिर है, वहीं अगर इन दोनो टीमों के आंकड़ों की बात की जाये तो टेस्ट मैच की सीरीज में इंडियन ने 1-0 से यह सीरीज अपने नाम कर ली थी। जानकारी के लिये बता दें कि भारत को जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने 321 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके सापेक्ष इंडियन टीम ने इस लक्ष्‍य को 5 विकेट के नुकसान पर 67.1 ओवर में जीत हासिल कर ली।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस मैच में ऋषभ पंत ने 71 गेंदों में 67 रन बनाकर नाबाद रहकर भारत को जीत दिलायी, इस बीच पंत ने 11 चौके लगाएं जबकि उनके साथ ही करुण नायर ने 55 रन बनाकर भारत को जीत हासिल करवाई वह करुण नायर ने भारतीय टीम के लिए बहुत ही अच्छा योगदान दिया, पहली पारी में 302 रन बनाने वाली वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 210 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

जबकि दूसरी पारी मेंजेरमैन ब्लैकवुड ने 67 रन बनाकर बहुत ही अच्छा प्रदर्शन दिया जॉन कैंपबेल के 61 रन की पारी से वेस्टइंडीज 302 रनों का स्कोर बना सकी जबकि सिराज मोहम्मद ने 20 ओवर में 64 रन देखकर 4 विकेट लिए। वहीं सिराज मोहम्मद ने पहली पारी में 4 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

 

Related Articles

Back to top button