राज्य

एक महीने का बिजली बिल 10 लाख 73 हजार रुपए, परिवार के उड़े होश

दादरी शहर की हरिजन बस्ती के रहने वाले दयाचंद के घर का बिल 10 लाख 73 हजार 75 रुपए का आया है. बिल देखकर दयाचंद के होश उड़ गए. वे दो दिन से बिजली निगम कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. परेशानी के साथ-साथ इतना रुपया कहां से लाएं ये सोचकर भागदौड़ कर रहा है.
एक महीने का बिजली बिल 10 लाख 73 हजार रुपए, परिवार के उड़े होशवहीं बिजली निगम अधिकारी भी इतना बिल देखकर परेशान हो गए और उन्होंने गलती मानते हुए इस संबंध में बिल ठीक करने का आश्वासन दिया है. साथ ही कहा कि जांच कराने के बाद पता चला कि सॉफ्टवेयर में फाल्ट से ऐसा हुआ है.

किसान दयाचंद ने बताया कि बिजली निगम द्वारा उसको भेजा गया एक महीने का बिजली बिल में 577 यूनिट निकाली दिखाई गई हैं. 577 यूनिट का बिल 10 लाख 73 हजार 75 रुपए बिल दिखाया है. बिल अदायगी की अंतिम तिथि 26 जुलाई दर्शाई गई है, वहीं समय पर बिल की अदायगी नहीं की गई तो पलैंटी के साथ कुल 11 लाख 4 हजार 688 रुपए अदा करने पड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: भारत के 10 झरने जहां दिखता है प्राकृति‍क रोमांच…

किसान ने बताया कि वह बिजली निगम कार्यालय के दो दिन से चक्कर काट रहा है. दयाचंद ने बताया कि 10 लाख 73 हजार रुपए का बिजली देखकर उसके होश ही उड़ गए. पौने 11 लाख रुपए बिजली को लेकर जहां परिवार के लोग भी परेशान हो गए हैं वहीं वह भी इतना पैसा कहां से लाएगा, यह सोचकर बिजली निगम कार्यालय के चक्कर लगा रहा है.

लाख कोशिशों के बावजूद दादरी शहर में बिजली की बिलिंग व्यवस्था सही नहीं हो पा रही है. बिलिंग में सबसे अधिक दिक्कत नये सॉफ्टवेयर से है, रोजाना काफी संख्या में उपभोक्ता अपने बिल लेकर दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं. उनका बिल संशोधित कर जमा कराया जा रहा है लेकिन मुसीबत से निजात नहीं मिल रही है, घटाया गया बिल अगले महीने एरियर लगकर आ जा रहा है.

बिजली निगम के एसडीओ विक्रम परमार का कहना है कि विभाग की गलती से ऐसा हुआ है. सॉफ्टवेयर के कारण पुराना बिजली मीटर की रिडिंग उठाई गई है. विभाग के जेई द्वारा साफ्टवेेयर में कोई एंट्री नहीं की जिसके कारण इतना बिल आया है. फिलहाल वे बिजली बिल की चैकिंग करवा रहे हैं। जल्द ही समाधान कर दिया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button