राज्य

एटीएम नंबर पूछकर ट्रांसपोर्टर के खाते से उड़ाये 78 हजार

एटीएम कार्ड की जानकारी मांगकर एक ट्रांसपोर्टर के खाते से ठग ने 78 हजार रुपये

एटीएम कार्ड की जानकारी मांगकर एक ट्रांसपोर्टर के खाते से ठग ने 78 हजार रुपये की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली। कारोबारी को इसकी जानकारी तब मिली जब वह बैंक में खाता चैक करने गया। पीड़ित ने मामले में पुलिस को तहरीर दे दी है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नेहरू नगर कॉलोनी निवासी नवीन शर्मा ट्रांसपोर्टर का काम करते हैं। कारोबारी के मुताबिक उनका शहर के एक बैंक में खाता है। उनके पास एटीएम नहीं था, बीते छह जनवरी को ही उन्होंने बैंक से एटीएम लिया। उसी दिन उनके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंक कर्मी बताया कर एटीएम कार्ड अपडेट करने के लिए पासवर्ड मांग। बैंक कर्मी बताने और एटीएम नया होने के चलते कारोबारी उसके झांसे में आ गया और उसे अपना पिन कोड बता दिया। ठग ने छह जनवरी से ही ऑनलाइन शॉपिंग करनी शुरू कर दी। लेकिन कारोबारी इस बात से अनजान रहा। उसे इस बात की जानकारी तब चली जब वह सोमवार को बैंक गया। बैंक से पता चला कि उसके खाते से 78 हजार रुपये उड़ा लिए गए हैं। डीटेल जानने पर पता चला कि छह जनवरी से उसके खाते से ऑनलाइन शॉपिंग होती रही।

पीड़ित कारोबारी ने पुलिस को मामले की शिकायत की। पुलिस ने आरोपी के मोबाइल पर फोन किया तो नंबर बंद मिला। पुलिस नंबर ट्रेस कर इसके बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। एसएसआइ देवराज शर्मा ने बताया कि मामले की जांच करने के बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button