अजब-गजबराष्ट्रीय

एमसीडी कर्मियों ने NH-24 पर लगाया जाम

mcd-jam_650x400_51454478857दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ नई दिल्ली: दिल्ली में तीनों एमसीडी के कर्मिचारियों की हड़ताल का आज आठवां दिन है, जिसकी वजह से दिल्ली में हर जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। मांगें पूरी नहीं होती देख कर्मचारियों ने बुधवार सुबह पूर्वी दिल्ली में एनएच 24 पर जाम लगा दिया। एमसीडी कर्मियों के राष्ट्रीय राजमार्ग पर आकर प्रदर्शन करने के कारण यहां कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके समस्या के समाधान की बात कही है। उन्होंने कहा, ‘हमने एमसीडी हड़ताल का हल निकालने की कोशिश की है। हम तीन बजे इसकी घोषणा करेंगे। उम्मीद करता हूं कि इससे सभी पक्ष संतुष्ट होंगे और हड़ताल खत्म हो जाएगी।’
8 दिन पहले एमसीडी के सफाईकर्मियों की मांगों से साथ शुरू हुई इस हड़ताल में बाद में डॉक्टर से लेकर टीचर तक शामिल हो गए हैं। इसलिए एमसीडी के स्वास्थ्य केंद्रों और स्कूलों में भी हालात बुरे होते जा रहे हैं।

अपनी मांगों को लेकर सोमवार को तीनों एमसीडी के कर्मचारी उप-राज्यपाल से भी मिले, लेकिन मुलाकात बेनतीजा रही। जहां एमसीडी के कर्मचारी वेतन-भत्ते की मांग पर अड़े हैं, वहीं दिल्ली सरकार का कहना है कि एमसीडी को सैलरी के मद का पूरा पैसा दिया जा चुका है।

जंग ने कहा, जल्द मुद्दा सुलझाएं मुख्यमंत्री
इससे पहले सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कहा है कि वे नगर निगमों के कर्मचारियों की हड़ताल से संबंधित मुद्दों को सुलझाएं और उनकी मदद का रास्ता निकालें।

जंग ने केजरीवाल और सिसोदिया को पत्र लिखा है। इससे पहले उनसे नगर निगमों के सफाई कर्मचारियों के एक समूह ने मुलाकात की।

सिसोदिया का दावा, 80 फीसदी कचरा उठा लिया है
उधर, सिसोदिया ने दावा किया कि निगम कर्मचारियों की हड़ताल के बाद से पीडब्ल्यूडी, दिल्ली जल बोर्ड की मदद से दिल्ली से 80 फीसदी कचरा उठा लिया गया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों विभागों के कर्मचारियों ने कई इलाकों में कचरे को सफलतापूर्वक साफ कर दिया है।

 

Related Articles

Back to top button