टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

बड़ी खबर: कभी कांग्रेस के करीबी रहे अभिताभ बच्चन को राज्यसभा भेजना चाहती थी BJP

सदी के महानायक अभिताभ बच्चन को भाजपा राज्यसभा भेजना चाहती थी लेकिन बच्चन ने विनम्रता के साथ खारिज कर दिया था।

l_amitabh-1464234207कभी गांधी परिवार के बेहद करीब रहे और कांग्रेस के टिकट पर इलाहाबाद से दिग्गज नेता हेमवंतीनंदन बहुगुणा को हरा चुके सदी के महानायक अभिताभ बच्चन को भाजपा राज्यसभा भेजना चाहती थी। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से खबर है कि गुजरात से ताल्लुक रखने वाले मोदी और शाह के करीबी उद्योगपति ने भाजपा के टिकट पर राज्यसभा जाने का पार्टी अध्यक्ष शाह का प्रस्ताव अभिताभ बच्चन के पास भेजा था, लेकिन बच्चन ने विनम्रता के साथ खारिज कर दिया था। 

गुजरात के ब्रांड एम्बेसेडर रहे बच्चन और मोदी के बीच अच्छे ताल्लुकात हैं। सूत्र बताते  हैं  कि अभिताभ को राज्यसभा में भेजकर भाजपा एक तीर से कई शिकार करना चाहती थी। गौरतलब है कि अभिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य हैं। समाजवादी पार्टी ने कभी बच्चन परिवार के बेहद करीब रहे अमर सिंह को पार्टी में लाकर फिर से राज्यसभा में भेजा है। अमर सिंह और बच्चन परिवार के संबंध अब कटु हो चुके हैं। अगले साल उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। 

जया बच्चन के कारण जहां समाजवादी पार्टी अपने को बच्चन परिवार के करीबी होने का दावा करती है वहीं अभिताभ के भाजपा के टिकट पर राज्यसभा जाने से समाजवादी पार्टी के लिए असहज स्थिति उत्पन्न हो जाती। बच्चन के बिना प्रचार के ही उत्तरप्रदेश में भाजपा को लाभ मिलता। यही नहीं कभी गांधी परिवार के हिस्सा रहे बच्चन के राज्यसभा में जाने से कांग्रेस का परेशान होना भी तय था। 

‘किसी कार्यक्रम की मेजबानी नहीं करूंगा’

महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि वे मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर आयोजित होने वाले किसी भी कार्यक्रम को होस्ट नहीं कर रहे हैं। पहले इस तरह की चर्चाएं थीं कि अमिताभ 28 मई को दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को होस्ट कर रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस ने अमिताभ पर हमला बोल दिया था। इससे आहत होकर अमिताभ ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि वे किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम को होस्ट नहीं कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि अमिताभ के किसी भी कार्यक्रम को होस्ट करने पर पार्टी को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अमिताभ का नाम पनामा पेपर्स लीक में आया है। राजनीतिक कार्यक्रम को होस्ट करने से जांच प्रभावित होने का अंदेशा है।

 
 
 

Related Articles

Back to top button