टॉप न्यूज़फीचर्डव्यापार

एयर इंडिया में अब पायलट बोलेगा, ‘जय हिंद’

एजेंसी/ airindia_20_05_2016 (1)नई दिल्‍ली। अगली बार जब आप एयर इंडिया के विमान में यात्रा करेंगे, तो आपको वहां होने वाले एनाउंसमेंट में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। विमान के पायलट कोई भी एनाउंसमेंट करने के दौरान ‘जय हिंद’ बोलेंगे।

सरकारी विमान कंपनी एयर‍ इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर ने अश्चिन लोहानी ने पायलटों से कहा कि है कि वे हर एनाउंसमेंट के साथ जय हिंद बोलें।

लोहानी ने अपने कर्मचारियों के साथ संवाद करते हुए कहा कि यात्रा के दौरान कैप्‍टन पहले एनाउंसमेंट के बाद अक्‍सर यात्रियों से जय हिंद बोलें। इसका जबरदस्‍त प्रभाव होता है। हमारे प्रयासों के रूप में यह बेहद जरूरी है कि हमारे यात्रियों को अच्‍छा अनुभव मिले।

उन्‍होंने कहा कि हम एक मददगार स्‍टाफ और साफ विमान चाहते हैं, खासतौर पर उस स्‍ि‍थति में जब विमान में देरी हो रही हो। लोहानी ने कहा कि खाने की गुणवत्‍ता अच्‍छी होनी चाहिए और आप‍ूर्ति की विशेष रूप से जांच होनी चाहिए।

इंजीनियरों को यह ध्‍यान रखना चाहिए कि विमान बेहद साफ होने चाहिए और केबिन में गंदगी नहीं दिखनी चाह‍िए। पर्दे, दरी और सीट के कवर को साफ रखना चाहिए। साफ विमान और मददगार स्‍टाफ व पायलट हमारे बेसिक्‍स हैं। चेहरे पर मुस्‍कान, बिना चिढ़े या गुस्‍सा दिखए मीठी बोली में बात करना अच्‍छी बात है।

गौरतलब है कि जेएनयू प्रकरण के बाद देश में राष्‍ट्रवाद को लेकर चर्चा जारी है। हाल ही में कुछ नेताओं द्वारा ‘भारत माता की जय’ बोलने से इंकार करने के बाद यह विवाद और बढ़ गया था।

 

Related Articles

Back to top button