स्पोर्ट्स

एशेज 2019: ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत, चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 185 रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (4/43) की शानदार गेंदबाजी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में पांचवें दिन इंग्लैंड को 185 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। 383 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम दूसरे सत्र में 197 रन पर सिमट गई। कमिंस के अलावा हेजलवुड और नाथन लायन ने दो-दो विकेट लिए। मिचेल स्टार्क और लाबुशेन को एक-एक विकेट मिला। इंग्लैंड की ओर से जो डेनली ने सर्वाधिक 53 रन की पारी खेली। इस जीत से यह तय हो गया कि ऑस्ट्रेलिया एशेज ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखेगा।

ऑस्ट्रेलिया की जीत पहले सत्र में तय हो गई थी जब इंग्लैंड ने आते ही जेसन राय (31) और पिछले टेस्ट के हीरो बेन स्टोक्स (01) को आउट कर दिया था। दोनों विकेट कमिंस ने चटकाए थे। उसके बाद दूसरे सत्र में बेयरस्टो (25) और जोस बटलर (34) ने कुछ संघर्ष करने का प्रयास किया लेकिन हार नहीं टाल सके। लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 87 रन था। लंच के समय जो डेनली 48 जबकि जॉनी बेयरस्टो दो रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को छह विकेट पर 188 रन पर पारी घोषित की थी जिसके बाद इंग्लैंड को जीत के लिए 383 रन का लक्ष्य मिला था।

Related Articles

Back to top button