जीवनशैली

ऐसे कर सकते हैं आप अपने मेकअप ब्रश को साफ

सफाई तो हर जीज की होनी चहिए क्योंकि जरूरी नहीं की जो चीज दिखने में गंदी हो सिर्फ वो ही गंदी होती है इसके अलावा वह चीज भी गंदी हो जाती है जो दिखने में साफ दिखती है इसलिए समय समय पर हर चीज की सफाई करते रहें। वैसे तो हम बात कर रहें है आपके मेकअप ब्रश की जिसे आप इस्तेमाल तो करती हैं लेकिन उसे साफ करना भूल जाती हैं और फिर इससे नुकसान भी उठाना पड़ जाता है। तो कंही आपको भी नुकसान न उठाना पड़ जाए उससे पहले इसे साफ कर ले.ऐसे कर सकते हैं आप अपने मेकअप ब्रश को साफ

तो चलिए जानते हैं मेकअप ब्रश को साफ करने के तरीके के बारे में-

मेकअप ब्रश को साफ करने के लिए आप बेबी वाॅश का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह बड़ी ही आसानी से ब्रश की गंदगी साफ करने में मदद करता है। फोमिंग फेस वॉश का इस्तेमाल करके भी आप अपने मेकअप ब्रश को साफ कर सकती है। क्योंकि यह जिस तरह हमारी त्वचा को साफ करता है ठीक उसी तरह यह ब्रश को भी साफ कर सकता है।

आप मार्केट से स्पेशल मेकअप ब्रश क्लीनर को भी खरीदकर अपने ब्रश को साफ कर सकती हैं। एल्कोहल के द्वारा भी आप अपने ब्रश को साफ कर सकती हैं इसके लिए आपको एक बाउल में एल्कोहोल डालना होगा और फिर अपने ब्रश को एल्कोहल में डालकर हिलाएं ऐसा करने से आपको फर्क नजर आने लगेगा।

Related Articles

Back to top button