टॉप न्यूज़ब्रेकिंगलखनऊ

ऑटो एक्सपो 2020 : शो स्टॉपर रही बैटरिक्स की ई-बाइक फ्यूचर इलेक्ट्रिक, सिंगल चार्जिंग में 300 किलोमीटर चलने वाली पहली बाइक

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 में कई कम्पनियों की इलेक्ट्रिक बाइक मौजूद हैं लेकिन अपने लुक्स और फीचर्स के दमपर सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहीं बैटरी बनाने वाले कंपनी बैटरिक्स की इलेक्ट्रिक बाइक। इसकी बैटरी फास्ट चार्जर से चार्ज होने में 80 मिनट और स्टैंडर्ड चार्जर से 100% चार्ज होने में 2 से 3 घंटे का समय लेती है। इसकी टॉप स्पीड 75 किमी. प्रति घंटा है। फ्यूचर एनर्जी अपने लुक्स की वजह से सुर्खियों में है और दिखने में यह क्रूजर बाइक की तरह लगती है। इसे एक ब्रेसलेट नुमा हैंडबैंड से भी स्टार्ट कियाल जा सकता है। कंपनी ने बताया कि सिंगल चार्जिंग में ये 300 किमी. का सफर तय करेगी साथ ही यह भी बताया कि पूरे शो में इतनी रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक बाइक नहीं है।
कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद काबरा ने बताया कि इसे फिलहाल शो स्टॉपर के तौर पर शो में पेश किया गया है, फिलहाल इसे भारत में लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है। यह यूरोपियन मार्केट में अवेलेबल है, जहां इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए है। उन्होंने आगे बताया कि सिंगल चार्ज में यह 300 किमी. का सफर तय करती है। इसमें 72 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी लगी है जो इसमें लगी 12.7kWh मोटर को पावर देती है।

Related Articles

Back to top button