स्पोर्ट्स

कंगारुओं ने खेली दूसरी पारी, अब भारत को जीत के लिए बनाने हैं 287 रन

पर्थ में खेले जा रहे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी खेल ली है। उन्होंने 243 रन बनाए हैं। अब भारत को जीत के लिए 287 रन बनाने हैं। आज चौथा दिन है और भारत के पास कल का पूरा दिन और आज के कुछ घंटे हैं।

कंगारुओं ने खेली दूसरी पारी, अब भारत को जीत के लिए बनाने हैं 287 रनबता दें कि पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 326 रन बनाए थे। फिर 283 रनों पर भारतीय टीम ऑल आउट हो गई थी। आज शमी की शानदार गेंदबाज की वजह से कंगारू 243 पर ऑल आउट हो गए। अब भारत के पास 287 का लक्ष्य है। मालूम हो कि आज शमी ने 6 विकेट चटकाए हैं। कंगारुओं की ओर से सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा ने बनाए हैं, उन्होंने 72 रन बनाए थे। उनसे पहले एरॉन फिंच ने 25 रन, हैरिस ने 20 रन बनाए। एरॉन फिंच बल्लेबाजी करते हुए चोटिल भी हो गए थे।

बता दें कि गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह कर रहे थे और बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर मार्कस हैरिस खड़े थे। जैसे ही बुमराह ने उनकी ओर बाउंसर डाली, वो तेज गेंद से बचने के लिए जैसे ही हैरिस ने एक कदम पीछे लिए और वो लड़खड़ा गए और गिर पड़े। गिरते ही उन्होंने गुलाटी मार दी जो कैमरे में कैद हो गया। उसके बाद रहाणे, केएल राहुल और पंत ने उनसे पूछा कि उनको चोट तो नहीं लगी। तो फिर बल्लेबाज ने कहा कि वो बिलकुल ठीक हैं।

बता दें कि उससे पहले भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने अपना 25वां टेस्ट शतक जड़ा था। उन्होंने ये कारनामा 127 मैचों में किया तो वहीं सचिन तेंदुलकर ने ऐसा 130 मैचों में किया था। साथ ही कोहली ने द. अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में 2018 में टेस्ट क्रिकेट खेलने और उसमें शतक जड़ने का भी रिकॉर्ड बनाया है।

एडिलेड में ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे खड़े हो कर काफी अच्छा प्रदर्शन दिया था। ऑस्ट्रेलिया में पंत काफी बेहतरीन खेल खेलते दिख रहे हैं। मालूम हो कि पर्थ में उन्होंने मो. शमी की गेंद शॉन मार्क को आउट किया जिसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। इससे पहने उन्होंने 14 विकेट लिए थे।

बता दें कि एस किरमानी (1979), महेंद्र सिंद धोनी (2013,2014) और ऋद्धिमान साहा (2017) ने 14 विकेट लिए थे अब पंत ने ये आंकड़ा पार कर 15 विकेट लिए हैं। तो वहीं बल्ले से भी पंत ने बेहतरीन खेल दिखाया है। उन्होंने पहली पारी में 36 रन बनाए थे जिसकी मदद से भारत ने 326 रनों का स्कोर खड़ा किया था। तो वहीं विराट कोहली ने भी पर्थ में शानदार खेल दिखाया।

Related Articles

Back to top button