अपराध

कपड़े चुराकर भाग निकलता है राजस्थान का मोंगिया गिरोह

प्रदेश में दुकानों में खरीदारी के बहाने प्रवेश कर कपड़े चुराकर भागने वाली मोंगिया चोर गिरोह का खुलासा करने में राजसमंद पु​लिस ने सफलता हासिल की है। चोरी की वारदातें करने वाला यह गिरोह बारां के अंता क्षेत्र में रहता है। जिसमें पुलिस ने गिरोह की चार महिलाओं सहित छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।
जिला पुलिस अधीक्षक राजसमंद डॉक्टर विष्णुकांत ने बताया कि गारमेंट व्यवसायी अर्जुनलाल तेली तथा उदयसिंह की केलवा सदर बाजार में महालक्ष्मी रेडीमेड गारमेन्ट नाम से शोरुम है। उन्होंने राजसमंद थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 1 मार्च को चार औरतें उनकी दुकान पर कपड़े खरीदने के बहाने आई तथा कुछ समय बाद खरीदारी किए बिना रिदे चली गई।
बाद में, कपड़े वापस चैक किए तब कीमती सा​ड़ियां और रेडीमेट गारमेंटस गायब  मिले। तब संदेह होने पर दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी। तब थानाधिकारी भरतयोगी के नेतृत्व में हैड कानिस्टेबल देवीनाथ,अनिल, विरेन्द्रसिंह भाटी, विजयसिंह, अशोक,हकीम खां, रणजीत सिंह और महिला कानिस्टेबल दीपमाला की टीम ने तलाश शुरु की और गिरोह की चार महिलाओं और दो व्यक्तियों को धरदबोचा।

गिरोह के पुरूष व महिलाएं अधिकतर रेल्वे स्टेशन के पास ही रहते है

एसपी डॉक्टर विष्णुकांत ने बताया कि गिरोह ने कांकरोली, मावली, चित्तोडगढ़, पाली सहित राजस्थान के कई जिलों में इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया है। डॉक्टर विष्णुकांत ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में बागरी (मोंगिया) निवासी कोटड़ी अंता जिला बारां निवासी आशा,बुलीबाई,  ख्वाजाबाई, खुशबू, मुकेश और उसका भाई हरीश शामिल है।

इस तरह करते है वारदात

एसपी ने बताया कि गिरोह के महिलाएं टोली बनाकर कपड़ो की दुकान में प्रवेश करती है तथा फिर दुकानदार से कपड़े दिखाने का नाटक करते हुए दुकानदार का ध्यान भटकाते हुए कपड़े चोरी कर अपने साथी पुरूष को देकर गंतव्य तक पहुंचाती है। इस गिरोह के पुरूष व महिलाएं अधिकतर रेल्वे स्टेशन के पास ही रहते है जो कपड़े चोरी की घटना को अंजाम देते ही वहां से माल लेकर आगे के स्थान के लिये फरार हो जाते है।

Related Articles

Back to top button