स्पोर्ट्स

कप्तान धोनी ने नेहरा के ‘अनुशासन’ और युवी के ‘रवैये’ की तारीफ की

SYDNEY, AUSTRALIA - JANUARY 31:  Suresh Raina of India (R) celebrates with MS Dhoni of India (L) after taking the wicket of Glenn Maxwell of Australia during the International Twenty20 match between Australia and India at Sydney Cricket Ground on January 31, 2016 in Sydney, Australia.  (Photo by Matt King/Getty Images)
SYDNEY, AUSTRALIA – JANUARY 31: Suresh Raina of India (R) celebrates with MS Dhoni of India (L) after taking the wicket of Glenn Maxwell of Australia during the International Twenty20 match between Australia and India at Sydney Cricket Ground on January 31, 2016 in Sydney, Australia. (Photo by Matt King/Getty Images)

दस्तक टाइम्स एजेंसी/मीरपुर: एक साल पहले जब भारत 50 ओवरों का विश्व कप खेल रहा था तब यह कल्पना करना भी मुश्किल था कि युवाओं से भरी इस टीम में युवराज सिंह वापसी करेंगे। आशीष नेहरा के बारे में कल्पना करना तो और भी मुश्किल था जो विश्व कप 2011 के बाद से टीम से बाहर थे।

36 बरस के नेहरा और 34 बरस के युवराज टी20 विश्व कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी की रणनीति का अहम हिस्सा हो गए हैं। धोनी नेहरा को टी20 विश्व कप के आखिर तक फिट रहने के लिये अपना ‘अनुशासित रूटीन’ बनाये रखने की अनुमति देने को भी तैयार हैं। वहीं युवराज के रवैये से प्रभावित धोनी ने उनके मामले में संयम बरतने की अपील की है।

बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में युवराज के 15 रन के बारे में पूछने पर धोनी ने कहा, उसका रवैया सही था। आप अचानक जाकर वह सब नहीं कर सकते तो करना चाहते हैं। गेंद की गुणवत्ता के हिसाब से खेलना जरूरी है। उन्होंने कहा, उसने मिडआफ में शानदार शॉट खेला। उसने भले ही 15 रन बनाये लेकिन उसका आत्मविश्वास बढ़ा। ज्यादा खेलने पर वह और अच्छा खेलेगा। उसे समय देने की जरूरत है। 

नेहरा के बारे में उन्होंने कहा, सबसे अच्छी बात यह है कि उसे पता है कि मैदान पर सौ फीसदी फिट रहने के लिए क्या करना होगा। उसकी फिटनेस को लेकर चिंता थी लेकिन अब वह काफी अनुशासित रूटीन पर अमल कर रहा है और यही वजह है कि इस उम्र में भी खेल रहा है।

Related Articles

Back to top button