उत्तर प्रदेशराज्य

कम बाराती लाने पर लड़की वालों ने किया शादी से इनकार, फिर हुआ ये दिलचस्प वाकया

मथुरा: कोरोना संक्रमण के कारण सरकार की ओर से गाइडलाइंस जारी की गई है. गाइडलाइंस के मुताबिक, शादी समारोह में सीमित संख्या में ही लोगों को शामिल होने की इजाजत है. हालांकि, मथुरा में एक दूल्हे को कोविड गाइडलाइंस का पालन करना महंगा साबित हुआ है.

दरअसल, दूल्हा जब कम बारातियों को लेकर मंडप पर पहुंचा तो लड़की वालों ने शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन के चाचा ने बाराती कम आने पर विवाह करने से इनकार कर दिया और बेटी का विवाद दूसरे लड़के के साथ करा दिया. दूल्हा और बाराती गांव में रात भर डटे रहे. अगले दिन दूल्हे का विवाह दूसरे स्थान पर हंसी खुशी के साथ संपन्न किया कराया गया.

ये दिलचस्प वाकया थाना राया इलाके के तेहरा गांव का है. तेहरा निवासी मदन ने अपनी बेटी का विवाह मांट इलाके के गांव नगला मनी निवासी सूरज पाल सिंह के साथ में तय किया था. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बारात गाजे-बाजे के साथ तेहरा गांव पहुंची थी. धूमधाम से बारात भी चढ़ी. तभी मदन के भाई केहरी ने अपनी भतीजी की शादी सूरजपाल के साथ कराने से इनकार कर दिया. वजह थी बारातियों की कम संख्या. दूल्हे को इसका पता चलते ही बारातियों में मायूसी छा गई.

लॉकडाउन के चलते सूरजपाल 25-30 बारात लेकर गया था. उन्हें दूसरे ग्रामीणों ने अपने यहां पर भोजन कराया. ग्रामीणों ने बारातियों को समझा कर रात को रोक लिया. हालांकि अगले दिन ही आनन-फानन में ग्राम प्रधान और स्थानीय लोगों ने पंच पंचायत कर दूल्हे की दूसरे जगह पर शादी करा दी. खुशी-खुशी बारात अपने गांव वापस लौट गई.

Related Articles

Back to top button