ज्ञान भंडार

कश्मीर में उपद्रवियों ने फूंकी दुकानें और स्कूल, ट्रक पर पेट्रोल बम से हमला

kashmir_1469286502घाटी में सोमवार की देर रात एक स्कूल में आग लगा दी गई। एक ट्रक पर पेट्रोल बम से हमला किया। चालक गंभीर रूप से जख्मी है। बीती रात उपद्रवियों ने टंगमर्ग के कुंजर क्षेत्र में चार दुकानों को आग के हवाले कर दिया। घाटी में अगले एक दो दिनों में मोबाइल इंटरनेट सेवा सुचारु हो सकती है। मोबाइल कंपनियों को सेवा बहाली संबंधी आदेश दे दिए गए हैं।
 
उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सदरकूट बाला में बनपोरा मोहल्ला स्थित सरकारी मिडिल स्कूल को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। पुलिस का कहना है कि फिलहाल आग के कारणों का नहीं पता चल सका है। जांच की जा रही है। बारामुला जिले के खानपोरा इलाके में एक ट्रक पर पेट्रोल बम से हमला किया गया। इससे ट्रक में आग लग गई। हमले में गंभीर रूप से जख्मी ड्राइवर को एसएचएमएस अस्पताल पहुंचाया गया।

श्रीनगर और बडगाम जिले में पिछले तीन महीने में 13 वाहनों को जलाने के मामले में 15 लोग चिह्नित किए गए हैं। इनमें से 17 अक्टूबर को दो सूमो वाहन जलाने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गांदरबल में सरकार विरोधी रैली को नाकाम बनाया गया। बांदीपोरा में चार और लोगों को पीएसए में गिरफ्तार किया गया। 

 

Related Articles

Back to top button