राष्ट्रीय

कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार, सियालकोट का है निवासी

104516-fidayeenदस्तक टाइम्स एजेंसी/श्रीनगर : पिछले साल नवंबर में नियंत्रण रेखा के पास तंगधार सेक्टर में सेना के शिविर पर हुए हमले में शामिल एक पाकिस्तानी नागरिक सहित छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में एक आतंकी मॉड्यूल का भी पता लगाया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले में एक खोज अभियान चलाया था क्योंकि उन्हें कल जिला मुख्यालय शहर में एक पाकिस्तानी आतंकी के घुसने की सूचना मिली थी।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद सिदीक उर्फ शाहद को गिरफ्तार कर लिया जो पाकिस्तान के सियालकोट का निवासी है।

मॉड्यूल के पांच अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि उनकी शिनाख्त सुहेल आरिफ, राशिद रसूल भट, जावेद अहमद धोबी, फरहान फयाज और एहसान फयाज के तौर पर हुई है।

पूछताछ में पाकिस्तानी आतंकी ने पुलिस को बताया कि वह जैश के फिदायीन दस्ते का हिस्सा है जिसने पिछले साल 25 नवंबर को तंगधार में सेना के शिविर पर हमला किया था।

सेना ने इस हमले को नाकाम कर दिया था और इसमें तीन आतंकी और एक नागरिक मारा गया था।

अधिकारी ने बताया कि सिदीक ने यह भी बताया कि बारामूला पहुंचने के बाद उसे जैश के अन्य सदस्यों से मिलना था ताकि कश्मीर और घाटी के बाहर और हमले किए जा सकें।

उन्होंने कहा कि वह कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए आधार और मजबूत ढांचा बनाने की कवायद में था जिन्हें पुलिस और सुरक्षा बलों की कार्रवाई ने बेकार कर दिया।

सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार आतंकियों के कब्जे से एक एके 47 राइफल, एके की पांच मैगजीन, एके की 150 गोलियां, छह ग्रेनेंड और एक वायरलेस सेट बरामद किया है।

Related Articles

Back to top button