टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी ने की अपील, कहा- हिमाचल और उत्तराखंड में बादल फटने से प्रभावित लोगों की मदद करें

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अचानक आई बाढ़ और बादल फटने से प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की है। गांधी ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से ये अपील की है।

राहुल गांधी ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लोगों के साथ हैं। मैं सभी प्रभावित क्षेत्रों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मदद की अपील करता हूं। कृपया सुरक्षित रहें।

गौरतलब है कि रविवार और सोमवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बादल फटने के अलावा भारी बारिश हुई है। इसके चलते दोनों राज्यों में कई जगह पहाड़ों का मलबा बहने, बाढ़ जैसे हालात होने और रास्तों के जाम हो जाने जैसी स्थिति पैदा हो गई और हालात बेकाबू हो गए हैं। और कई जगहों पर लोग फंस भी गए हैं।

इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) को तैनात किया है, क्योंकि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कांगड़ा जिले के ऊपरी धर्मशाला में अचानक बाढ़ आ गई, खड़ी कारों और घरों को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया। कांगड़ा जिले में भारी बारिश के बाद दो लोगों के लापता होने की खबर है।

खबरों के मुताबिक राज्य की जमीनी स्थिति की समीक्षा करते हुए, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से फोन पर बात की, उन्हें आश्वासन दिया कि किसी भी आपातस्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ की एक टीम तैनात की जाएगी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, उत्तर भारत के कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। वहीं उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के चलते एक गांव में मकान ढह जाने से आठ वर्षीय बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई स्थानों पर बारिश दर्ज की गई।

Related Articles

Back to top button