State News- राज्य

किन्नौर भूस्खलन: भूस्खलन में डॉक्टर की गई जान, मरने से कुछ देर पहले शेयर की थी ये फोटो

शिमला : हिमाचल प्रदेश भारत की सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक है । यहां पूरे साल सैलानियों का आना जाना लगा रहता है । यहां के पहाड़ वादियां हर किसी को पसंद आते हैं लेकिन कई बार ये खूबसूरत पहाड़ जानलेवा साबित होते हैं । इन दिनों ऐसी घटना हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में घटित हुई है । दरअसल यहां हुए भूस्खलन में 9 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए । मरने वालों में डॉक्टर दीपा शर्मा भी शामिल है, जो महज 34 साल की थी और पहली बार अकेले पहाड़ों की यात्रा करने निकली थी । उन्होंने मरने से कुछ मिनट पहले अपनी एक फोटो शेयर की थी ।

इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा मैं फिलहाल भारत के उस आखरी पॉइंट पर खड़ी हूं जहां से आगे जाने की नागरिकों को अनुमति नहीं है । इस जगह से करीब 80 किलोमीटर दूर तिब्बत का बॉर्डर है जिस पर चीन ने अवैध कब्जा कर रखा है । इस ट्वीट के थोड़ी देर बाद उनका टेंपो भूस्खलन की चपेट में आ गया जिस वजह से उनकी जान चली गई । अफसोस उनके लिए यह जिंदगी का आखिरी सफर साबित हुआ।

अब उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । कई लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है दीपा शर्मा उनके बीच नहीं रही । एक यूजर ने लिखा मैं हमेशा आपको सुपर एनर्जिटिक, फन लविंग और खूबसूरत शख्‍स के तौर पर याद रखूंगी, आत्मा को शांति मिले । इस हादसे में 4 महिलाओं की मौत हुई। मरने वाले अधिकतर लोग जयपुर के थे और दीपा भी जयपुर से ही थी ।

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में रविवार को भूस्खलन के कारण पुल टूट गया और भारी पत्थर गिरने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है और तीन लोग जख्मी हो गए हैं । वहां खड़ी गाड़ियों को भी भारी नुकसान हुआ है । पुलिस ने कहा कि राहत और बचाव दल अपना काम कर रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button