टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में राहुल गांधी, 17 विपक्षी दलों संग की बातचीत

नई दिल्ली: लोकसभा में पेगासस पर जारी हंगामें के बीच संसद में केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष एकजुट हुआ है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विपक्ष को नाश्ते पर बुलाया है और कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में ब्रेकफास्ट बैठक में 17 विपक्षी दल जुटे हैं।

सूत्रों से खबर है कि ब्रेकफास्ट बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की। जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग पूरी नहीं किए जाने के बाद विपक्षी दल मॉक पार्लियामेंट आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं। ब्रेकफास्ट बैठक में पहुंचे कांग्रेसी नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि सरकार के खिलाफ हम एकजुट हैं।

इस बैठक के लिए टीएमसी और शिवसेना के अलावा एनसीपी, डीएमके, आरजेडी, समाजवादी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, वामदल, आईयूएमएल, आरएसपी, केसीएम और वीसीके को भी बुलाया गया है। आज का संसद सत्र शुरु होने से पहले राहुल की इस चाय पार्टी को लेकर माना जा रहा है कि सदन में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष एकजुट रणनीति के तहत काम कर रहा है।

विपक्षी नेताओं के साथ बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ”मेरे विचार से सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम इस शक्ति को एक करते हैं। यह आवाज (जनता की) जितनी एकजुट होगी, यह आवाज जितनी मजबूत होगी, भाजपा-आरएसएस के लिए इसे दबाना उतना ही मुश्किल होगा।”

Related Articles

Back to top button