स्पोर्ट्स

केरल सरकार ने पीआर श्रीजेश को दिया बड़ा सम्मान, ओलंपिक प्रदर्शन के लिये मिलेंगे इतने करोड़

नई दिल्ली। जापान की राजधानी टोक्यो में खेले गये ओलंपिक के 32वें संस्करण में भारतीय दल ने अपने इतिहास का सबसे शानदार प्रदर्शन किया है और सबसे ज्यादा 7 पदक हासिल किये हैं। इस संस्करण में न सिर्फ भारतीय दल ने ओलंपिक का अपना इतिहास बदला बल्कि हॉकी के इतिहास में 4 दशक से चले आ रहे सूखे को भी खत्म किया और भारतीय टीम के लिये ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। भारतीय टीम के लिये इस ब्रॉन्ज मेडल मैच में गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शानदार डिफेंस दिखाया और टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।

भारतीय टीम की जीत का जश्न पूरा देश मना रहा है और उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिये सम्मानित किया जा रहा है। इस फेहरिस्त में केरल की सरकार भी शामिल हो गई है और उन्होंने गोलकीपर को 2 करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है। केरल के खेल मंत्री वी अब्दुरहिमान ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम के दौरान हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया है। खेल मंत्री पीआर श्रीजेश ने आगे बात करते हुए जानकारी दी कि जनरल शिक्षा विभाग में कार्यरत पीआर श्रीजेश को डिप्टी निदेशक के पद से प्रमोशन देकर निदेशक बनाया जायेगा। यह फैसला केरल सरकार की साप्ताहिक राज्य की कैबिनेट बैठक में लिया गया जिसका आयोजन आज शाम को किया गया था।

केरल के मुख्य मंत्री ने पीआर श्रीजेश के अलावा ओलंपिक में भाग लेने वाले बाकी के 8 खिलाड़ियों के लिये 5 लाख रुपये प्रति व्यक्ति का ऐलान किया है। खेल मंत्री ने सजन प्रकाश, केटी इरफान, नोह निर्मल टॉम, एलेक्स एंटॉनी, एम जबीर, एम श्रीशंकर, एमोज जैकब और मोहम्मद अनस याहिया को 5-5 लाख रुपये का ईनाम देने का ऐलान किया है जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक 2020 में केरल की ओर से प्रतिनिधित्व किया था।

खेल मंत्री ने ईनाम का ऐलान करते हुए कहा कि ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिये सरकार की ओर से नकदी ईनाम देने का ऐलान किया है। इससे खिलाड़ी अगले ओलंपिक खेलों में देश के लिये पदक हासिल करने के लिये प्रेरित होकर ज्यादा मेहनत करते नजर आयेंगे। इसके साथ ही खेल मंत्री ने राज्य सरकार की ओर से पीआर श्रीजेश के लिये नकद ईनाम देने का ऐलान करने में हुई देरी पर बात करते हुए कहा कि खिलाड़ियों के लिये नकदी ईनाम देने का ऐलान करने की ताकत सिर्फ कैबिनेट के पास ही है।

Related Articles

Back to top button