राज्यराष्ट्रीय

केरल से लापता हुए युवक का आया मैसेज तो उड़ गये होश?

isisएजेंसी/ केरल -पिछले दिनों केरल से गायब हुए 15 युवकों में से एक ने ISIS ज्वाइन कर लिया है। इस बात की जानकारी कुद उस युवक ने अपने परिवार को मैसेज करके दी है। युवक ने मैसेज में लिखा, ‘लोग मुझे आतंकी कह सकते हैं। अगर अल्लाह के रास्ते पर लड़ना आतंकवाद है, तो हां मैं आतंकवादी हूं।’ मोहम्मद मरवान राज्य के उन 15 युवाओं में शामिल हैं जिनके खूंखार आतंकी संगठन आईएस में शामिल होने का संदेह है। इस मैसेज को मरवान ने टैलीग्राम ऐप के जरिए जून महीने में भेजा।

हालांकि, इस युवा का दावा है कि उसने यह मैसेज आतंकी संगठन के नियंत्रण वाले पश्चिम एशिया क्षेत्र से भेजा है लेकिन खुफिया सूत्रों ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि क्या मरवान सच में वहां है। इस मैसेज में मरवान ने वादा किया कि कश्मीर, गुजरात, मुजफ्फरनगर में सताए गए मुस्लिमों की मदद के लिए आईएस के साथ काम पूरा कर मैं लौटूंगा। उसने लिखा है, ‘यहां, मुस्लिमों को, जिसमें मासूम बच्चे भी हैं, रूस और अमरीकी सेना हवाई हमले कर मार रही है। ऐसे में, मैं कैसे घर पर शांत होकर बैठ सकता हूं।

कुरान का उल्लेख करते हुए मरवान ने लिखा है, ‘अल्लाह मुझसे पूछेगा, जब कौम पर जुल्म हो रहे थे, तुम क्या कर रहे थे?’ यह मेरा धर्म है कि मैं कौम को बचाने के लिए लड़ू। 23 साल के इस युवा ने हालात के बारे में बताते हुए उसने लिखा कि आईएस के नियंत्रण वाले इलाके में हालात बहुत बदतर हैं। आपके पास अच्छे घर, फ्रिज और कार हैं लेकिन यहां मुस्लिमों की हालत देखिए, उनके पास बिजली तक नहीं है क्योंकि इस्लाम के दुश्मनों ने हर चीज ब्लॉक कर दी है। गौरतलब है कि केरल के कासरगोड़ और पलक्कड़ जिले के 15 युवक पिछले एक महीने से अधिक समय से लापता हैं। केरल से अचानक गायब लोगों की सच्चाई का पता लगाने के लिए अब केरल पुलिस आतंकी संगठन आईएसआईएस के संपर्क की जांच करेगी।

Related Articles

Back to top button