टॉप न्यूज़फीचर्डराज्य

कोरोना के डर से माओवादी दंपती ने किया तेलंगाना पुलिस के सामने समर्पण

माओवादियों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की आशंका के चलते एक माओवादी दंपती ने तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुदेम जिले में पुलिस के सामने समर्पण कर दिया। पुलिस ने बताया कि मनुगुरु एलओएस (स्थानीय संगठन) की क्षेत्रीय समिति के सदस्य सुरेंद्र और दलम सदस्य उसकी पत्नी ने समर्पण कर दिया। पुलिस ने कहा कि दंपती को डर था कि माओवादी नेतृत्व की प्रताड़ना और माओवादियों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के कारण उनकी मौत हो जाएगी।

भद्राद्री कोठागुदेम जिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुनील दत्त ने बताया कि हाल में केंद्रीय समिति के सदस्य (सीसीएम) हरि भूषण और कुछ अन्य की कोविड-19 से मौत होने पर माओवादी डरे हुए हैं। एसपी ने कहा कि केंद्रीय समिति के सदस्यों और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं द्वारा पार्टी कैडर की उपेक्षा और मानवाधिकारों के उल्लंघन के कारण माओवादी संगठन छोड़ रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सभी माओवादियों से समर्पण करने की अपील की। पुलिस ने कहा कि हम सरकार की नीति के अनुसार उनका उचित चिकित्सा उपचार और पुनर्वास सुनिश्चित करेंगे।

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र और उसकी पत्नी प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के लिए क्रमश: 2018 और 2016 से काम कर रहे थे और इन दिनों तेलंगाना प्रदेश समिति सदस्य आजाद की सुरक्षा में तैनात थे। मुलुगु जिले के कोप्पुसुरु वन क्षेत्र में पुलिस दल पर हमला करने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए बारूदी सुरंग को शुक्रवार को पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त अभियान के दौरान सुरक्षित रूप से निकाल लिया गया और निष्क्रिय कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button