Political News - राजनीति

कोरोना पीड़ितों की आर्थिक मदद से इंकार क्रूरता: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने से सरकार के इंकार करने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सोमवार को कहा कि मोदी सरकार का महामारी की शुरुआत से ही जनता के प्रति क्रूर रवैया रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए सुविधाओं की भारी कमी रही है जिसके कारण बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है। उनका कहना था कि एक तरफ इलाज के अभाव में लाखों लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा तो दूसरी तरफ सरकार मृतकों की संख्या को लेकर झूठे आंकड़े देकर अपनी क्रूरता का परिचय देती रही है।
उन्होंने ट्वीट किया, “जीवन की क़ीमत लगाना असंभव है- सरकारी मुआवज़ा सिर्फ़ एक छोटी सी सहायता होती है लेकिन मोदी सरकार ये भी करने को तैयार नहीं। कोविड महामारी में पहले इलाज की कमी, फिर झूठे आँकड़े और ऊपर से सरकार की क्रूरता।”

बता दें कि पिछले साल फरवरी में भारत में कोरोना वायरस की एंट्री हुई। तब से लेकर आज तक उसका कहर जारी है। जिसमें 3.88 लाख से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई। हाल ही में इससे जुड़ी एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में डाली गई थी। साथ ही कोरोना से मरे लोगों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग हुई।

Related Articles

Back to top button