स्पोर्ट्स

कोहली के बगैर उतरेगी टीम इंडिया, फिर भी पलड़ा है भारी

India's Rishi Dhawan (R) receives the ball from teammate Ravichandran Ashwin prepares to bowl during the one-day cricket match between India and a Western Australian XI in Perth on January 9, 2016. AFP PHOTO / Greg WOOD --IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE NO COMMERCIAL USE-- / AFP / GREG WOOD (Photo credit should read GREG WOOD/AFP/Getty Images)
India’s Rishi Dhawan (R) receives the ball from teammate Ravichandran Ashwin prepares to bowl during the one-day cricket match between India and a Western Australian XI in Perth on January 9, 2016. 

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया के हौंसले बुलंद हैं। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से पुणे में शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में अपने जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी। सीरीज का पहला मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

इस महीने बांग्लादेश में होने वाले टी-20 एशिया कप के मद्देनजर तो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीन मैच महत्वपूर्ण हैं ही साथ ही मार्च-अप्रैल में होने वाले वर्ल्ड टी-20 की तैयारियों के लिए यह सीरीज अहम भूमिका अदा करेगी। आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर विराजमान भारतीय टीम को नंबर एक की कुर्सी पर बने रहने के लिए यह सीरीज जीतनी जरूरी होगी।

मेजबान टीम को इस सीरीज में अपने प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली की कमी खल सकती है जो ऑस्ट्रेलिया दौरे में गजब की फार्म में थे। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया है। कोहली की अनुपस्थिति के बावजूद भारतीय बल्लेबाजी काफी मजबूत है। गत वर्ल्ड टी-20 चैंपियन श्रीलंका का गेंदबाजी आक्रमण भी नया है। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन की दाएं-बाए हाथ के बल्लेबाजों की जोड़ी अक्सर अच्छी शुरुआत दिलाने में सफल रहती है।

रोहित शर्मा तो ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही फार्म दिखा रहे हैं। भारतीय मैदानों पर वह और बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। इसके अलावा कप्तान धोनी, युवराज सिंह, फिट होकर लौटे अजिंक्य रहाणे और मनीष पांडे भी बड़े क्षमतावान हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के अंतिम वनडे में शतक जड़ने वाले मनीष पांडे टी-20 में भी अपने जौहर दिखाने को बेताब होंगे। चयनकर्ताओं ने उन्हें एशिया कप और वर्ल्ड टी-20 के लिए नहीं चुना है।

 
 

Related Articles

Back to top button