दिल्लीव्यापार

कार खरीदते समय लीजिए डाटा ड्रिवेन CARHP की मदद

क्यों लोग ऑनलाइन कार खरीदने की प्रक्रिया की तरफ आकर्षित हो रहे हैं ?

नई दिल्ली : इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि डीलरशिप आपके कार खरीदने के समय पर आपका बहुत साथ देती है। इसके साथ ही गाड़ी कि एक टेस्ट ड्राइव भी आपको उसकेे अच्छे व बुरे पक्षों को समझने में मदद करता है। संभावित खरीद और डीलरशिप कर्मचारियों से अच्छी अंतर्दृष्टि हमें आपकी पसंद का बेहतर मूल्यांकन करने में मदद करती है। लेकिन Accenture के एक सर्वेक्षण में पाया गया कि अधिकतर संभावित खरीदार अच्छी डीलरशिप के लिए खोज नहीं करते हैं, बल्कि तीन-चौथाई खरीदारों ने बोला अगर उनको कभी अवसर मिले तो वे अपनी पूरी कार खरीदने की प्रक्रिया ऑनलाइन बनाने पर विचार करेंगे, जिसमें वित्त पोषण, मूल्य बातचीत, बैंक ऑफिस पेपरवर्क और होम डिलीवरी भी होगी। ऑनलाइन वेबसाइट्स के माध्यम से अपना वाहन ढूंढने वाले खरीदारों की संख्या बढ़ रही है और ऐसी वेबसाइटों की मांग हो रही है जो कार खरीदने की यात्रा के लिए पूरी जानकारी प्रदान करती हैं जबकि ज्यादातर वेबसाइट्स केवल एक ही मोर्चे में उत्कृष्टता प्राप्त करती हैं या तो ऐसी वेबसाइट्स पर केवल सामग्री-केंद्रित सूचना होती है या वे कार विनिर्देश प्रदान करते हैं जो स्वयं कार को सरल नहीं करते हैं।

खरीद प्रक्रिया के लिए ये वेबसाइट खरीदारों को एक-स्टॉप समाधान प्रदान करने में विफल रही हैं। CARHP एक ऑनलाइन ऑटोमोबाइल सूचना साइट के रूप में कार्य करता है जो गहन समीक्षाओं को एक साथ लाता है, नई और पुरानी कारों के लिए रेटिंग, तुलना और स्थानीय लिस्टिंग। CARHP अमेरिका की ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए पूरी तरह से पर्याप्त है। अभी पहले चरण में, www.carhp.com की एक सूची है जिसमें 2000 से अधिक कार का संग्रह है जो कि 2016 से वर्तमान तक की समीक्षा से भरा है। CARHP को collegedunia.com द्वारा वित्त पोषित और बनाया गया है , जो कि भारत का सबसे बड़ा कॉलेज सर्च पोर्टल जिसमे 20 से अधिक लोगों की एक टीम है। CARHP युवा कार उत्साही लोगों द्वारा संचालित है जो डोमेन विश्लेषण में रुचि रखते है। इसके साथ ही डेटा विश्लेषण, बाजार अनुसंधान, सामग्री लेखन और विपणन में भी कार्यकृत है। टीम का एक साथ हो कर काम करना सबके अंदर उमंग का संचार करती है साथ ही उनका ऑनलाइन ऑटोमोबाइल अनुभव उनकी मदद करता है। CARHP में, हम समझते हैं कि प्रत्येक कार खरीदने की यात्रा एक बेहद व्यक्तिगत संबंध है।

कई आँकड़े हमारी गहन कार समीक्षाओं में उपयोग पारदर्शिता स्थापित करता है और खरीदार को बेहतर फैसला लेने में मदद करता है । जिस कार की समीक्षा की जा रही है उसे चार करीबी मिलने वाले प्रतियोगियों से तुलना के लिए रखा जाता है। CARHP एक अलग वेबसाइट के रूप में है। केवल एक जगह पर भरोसा करने के बजाय, यह हो स्थानीय डीलर पर सामग्री, कार विनिर्देशों या सूची। CARHP सूचना लाने के लिए प्रयास करता है और डेटा पर विशेष जोर देता है। केवल एक प्रमुख सूचना पर भरोसा करने के बजाय कार खरीद निर्णय के लिए और ज्यादा डेटा लाने से हमें एक और सूचित निर्णय लेने में मदद मिलती है।

(डिस्क्लेमर : लेखक के स्वतंत्र विचारों से प्रकाशक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।)

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Back to top button