स्पोर्ट्स

क्रिकेट को बदनाम करने वाले ये है 5 सबसे बेईमान खिलाडी, पहला तो है भारतीय

खेल की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये जो अपने बेहतरीन खेल के लिये ही जाने जाते है, पर कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हुये है जो अपनीर बेइमानी को लेकर काफी चर्चा में रहे है। इसी क्रम में आज हम पांच ऐसे खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है जो खेल के दौरान मैच के फिक्सिंग को लेकर चर्चा का विषय बने हुये है, तो कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जो बॉल टेंपरिंग को लेकर चर्चा में रहे है।क्रिकेट को बदनाम करने वाले ये है 5 सबसे बेईमान खिलाडी, पहला तो है भारतीय
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि खेल की दुनिया में बहुत से खिला‍ड़ी है जो अपनी ईमानदारी के लिये जाने जाते है, साथ ही आज ऐसे मुकाबम पर पंहुच चुके है जहां पर शायद ही कोई अन्‍य खिलाड़ी पंहुच पायें। तो वहीं खेल जगत में 5 ऐसे भी खिलाड़ी है तो सिर्फ अपनी बेईमानी के लिये ही जाने जाते है, जिन खिलाडि़यों की आज हम बात करने वाले है वो कुछ इस प्रकार से है….

श्रीसंत भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज रहे हैं, उन्होंने भारत के 2007 विश्व कप जीत अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनको 2013 में आईपीएल मैच फिक्सिंग करने के कारण जीवनभर के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

मोहम्मद आमिर पाकिस्तान के प्रमुख गेंदबाज हैं, उन्हें 2010 में स्पॉटफिक्सिंग का दोषी पाया गया था। जिसके बाद उन्हें 5 साल के लिए बैन कर दिया गया था। आमिर बैन के समाप्त होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सफल वापसी कर चुके हैं।

शाहिद अफरीदी एक पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं, वे दुनिया के सबसे जाने माने आलराउंडर्स में से एक हैं। उन्हें 2010 में बॉल टेंपरिंग करते हुये मैदान पर रंगे हाथ पकड़ा गया था।

ऑस्ट्रेलिया टीम के उप कप्तान और ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर को कौन नहीं जानता? उन्हें इसी साल बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया गया है और एक साल के लिए टीम से बैन कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ इस समय दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्हें भी इसी साल बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया गया था और एक साल के लिए बैन कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button