स्पोर्ट्स

खुद का रिकॉर्ड टूटते ही कोहली के मुरीद हो गए सचिन

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे पर्थ टेस्ट मैच में 123 रन की शानदार शतकी पारी खेली। कोहली ने इस पारी में 13 चौके और एक छक्का जड़ा। कोहली ने टीम इंडिया को शुरुआती झटकों से उबारते हुए धमाकेदार पारी खेली और कई महान दिग्गजों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए।कोहली की यह पारी देखने के बाद देश-दुनिया के कई महान क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की। इस लिस्ट में खुद पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी पीछे नहीं रहे।
खुद का रिकॉर्ड टूटते ही कोहली के मुरीद हो गए सचिनसचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, ‘यह अब तक की तुम्हारी सबसे अच्छी पारी है, जो फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे।’ बता दें कि कोहली ने टेस्ट में सबसे तेज 25 शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है। हालांकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमेन अभी भी कोहली से काफी आगे हैं।वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने लिखा, ‘सच में कोहली की यह पारी एक मास्टरपीस है। मैंने सचिन तेंदुलकर और  विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ियों को खेलते देखा है।’ पूर्व ऑस्ट्लियाई क्रिकेटर माइकल क्लार्क ने भी कोहली की प्रशंसा की।

इसके अलावा पूर्व कंगारू स्पिनर शेन वॉर्न ने लिखा, ‘एक और शानदार शतक के लिए विराट कोहली को बधाई। इंटरनेशन क्रिकेट खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी से तम्हारी क्लास एकदम अलग है।’

Related Articles

Back to top button