स्पोर्ट्स

कोहली का बड़ा खुलासा, World Cup से बाहर होने के बाद डिप्रेशन में थे

न्यूजीलैंड के हाथों भारत का विश्व कप सेमीफाइनल में हारना अब एक पुरानी बात लगने लगी है, लेकिन कप्तान विराट कोहली के लिए इस हार को भुलाना आसान नहीं रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में भारत के पहले टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर बोलते हुए, कोहली ने खुलासा किया कि टीम के लिए शुरुआत में हार का सामना करना मुश्किल था, लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों के रूप में हमें आगे बढ़ना पड़ता है, हम सभी ने भी कुछ ऐसा ही किया। विश्व कप के बाद भारतीय टीम अपनी पहली सीरीज वेस्टइंडीज से खेलेगी। जिसकी शुरुआत आज खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच से होगी।

कोहली ने सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, विश्व कप से बाहर होने के बाद कुछ दिन काफी कठिन थे। जब तक टूर्नामेंट खत्म नहीं हो गया, तब तक हर बार जब हम उठते तो सुबह सबसे बुरा एहसास होता। सुबह आप उठते हैं और पूरे दिन किसी ना किसी काम में व्यस्त रहते हैं, लेकिन आप उस हार को नहीं भुला पाते। हम सभी प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं, इसलिए हमें उस हार को भुलाकर आगे बढ़ना जरूरी होता है।

उन्होंने कहा कल हमनें फील्डिंग सत्र में मैदान पर जो थोड़ा समय बिताया वह वास्तव में अच्छा था। हर कोई उत्साहित था, बस आगे खेलने के बारे में सोच रहा था। कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में आप सबसे अच्छा काम कर सकते हैं, बस जल्द से जल्द मैदान में पहुंच जाए। विश्व कप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद, कोहली ने अपना ध्यान आगामी टी-20 विश्व कप पर केंद्रित कर दिया है। जो अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होगा।

कोहली ने कहा कि हम टी-20 विश्व कप को देखते हुए अपनी तैयारी पर ध्यान दे रहे हैं। हमारा मुख्य काम होगा कि हम टी-20 विश्व कप से पहले बेहतरीन 15 खिलाड़ियों को तैयार करें। विराट ने कहा कि टी-20 विश्व कप से पहले हमें 25-26 छोटे फॉर्मेट के मैच खेलने हैं, जो हमारे आत्मविश्वास को मजबूत करेगा। कोहली ने कहा कि टीम की ताकत के अनुसार हर खिलाड़ी विभिन्न परिस्थितियों में कैसा प्रदर्शन कर रहा है, इसको ध्यान में रखकर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

Related Articles

Back to top button