दिल्लीफीचर्डराज्य

खुलासाः सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद उनके कमरे में गए थे शशि थरूर

अंग्रेजी टीवी चैनल रिपब्लिक ने सोमवार को एक ऑडियो टेप प्रसारित किया जिसमें एक महिला पत्रकार और सुनंदा पुष्कर की बातचीत कैद थी। इस बातचीत में सुनंदा का हेल्पर नरेन भी शामिल था। पत्रकार ने दावा किया है कि उसने सुनंदा पुष्कर से फोन पर बात की और वो उनके हेल्पर नरेन सुनंदा की मौत से कुछ घंटों पहले तक संपर्क में थीं।
खुलासाः सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद उनके कमरे में गए थे शशि थरूर
इस ऑडियो टेप में ये भी दावा किया गया है कि सुनंदा उस महिला पत्रकार से मिलना चाहती थीं, लेकिन वो नहीं मिल सकीं। चैनल के मुताबिक उस ऑडियो टेप से संबंधित डिटेल दिल्ली पुलिस को दे दी गई है। चैनल ने दावा किया है कि उसके पास सुनंदा की मौत से जुड़े 19 ऑडियो क्लिप्स मौजूद हैं, जिनको कभी भी सार्वजनिक नहीं किया गया। इन ऑडियो क्लिप के दम पर चैनल का कहना है कि सुनंदा की हत्या के बाद शशि थरूर उनके कमरे में आए थे। जिसके बाद सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई थी। चैनल का दावा है कि सुनंदा की बॉडी को भी उन्होंने हटाया था।

यह भी पढ़े: सुषमा का अमरिंदर सिंह को जवाब, विदेश में रह रहे हर भारतीय को मिलेगी सुरक्षा

वहीं इस मामले पर शशि थरूर का कहना है कि टीआरपी के लिए चैनल ने तथ्य तोड़-मरोड़कर पेश किए हैं।  अंग्रेजी अखबार न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने दिल्ली पुलिस और सुनंदा की मौत के मामले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम से जब इस मामले में बात की तो जांच अधिकारी ईश्वर सिंह ने कहा उन्हें इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। मुझे नहीं पता चैनल क्या चला रहा है, मैं उसपर टिप्पणी नहीं कर सकता।

कत्ल वाली सुबह 4 बजे सुनंदा ने किया था मैसेज

इस केस में गवाह के रूप में भी शामिल पत्रकार श्रीदेवी ने दावा किया कि जब वो उनसे मिलीं थी तो उनके चेहरे पर कोई दाग का निशान नहीं था। चैनल का दावा है कि सुनंदा कुछ कहना चाहती थीं। उन्होंने अपने कत्ल वाले दिन सुबह 4 बजे उन्हें मैसेज भी किया था।

51 साल की सुनंदा दक्षिणी दिल्ली के फाइव स्टार होटल लीला के कमरे में 17 जनवरी 2014 को मृत मिली थीं। सुनंदा का उनकी मौत से एक दिन पहले पाकिस्तानी जर्नलिस्ट मेहर तरार से शशि थरूर से अफेयर को लेकर झगड़ा हुआ था। इस मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था, लेकिन मामले में कुछ भी खुलासा नहीं हो सका है।

दिल्ली पुलिस पर इस मामले को लंबा खींचने का आरोप लग चुका है। पुलिस इस मामले में थरूर समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। पुलिस ने 6 मुख्या गवाहों का पॉलीग्राफ टेस्ट भी किया है। जिसमें थरूर के घरेलू  हेल्पर नारायण सिंह, ड्राइवर बजरंगी और थरूर दंपति के नजदीकी मित्र संजय दीवान भी शामिल हैं।  विसरा के सेंपल भी एफबीआई को भेजे गए थे जिसकी रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है। पिछले साल मामले के खुलासे के लिए एक मेडिकल बोर्ड को भी दोबारा गठित किया गया है।

Related Articles

Back to top button